उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन मैं अपने प्रत्याशियों की 11वीं लिस्ट जारी की है। आज जारी की गई लिस्ट में एआईएमआईएम द्वारा सात प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी की ओर से पहले 10 लिस्ट जारी की जा चुकी है। 11वीं लिस्ट में पार्टी ने 79 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को पूरा हो रहा है 14 मई से पहले विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रक्रिया पूरी होनी है। यूपी में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं। इन पर पिछला चुनाव 2017 में हुआ था और बीजेपी ने 325 सीट जीतकर अपनी सत्ता बनाई थी।

यह भी पढ़े :- Up Assembly Election: बीजेपी के स्टार प्रचारक बबीता फोगाट के काफिले पर हमला, कई लोगों के घायल होने की खबर

योगी आदित्यनाथ ने पिछले चुनावों 19 मार्च 2017 को अपने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जोगी बीजेपी के पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने यूपी में 5 साल का कार्यकाल पूरा किया और अपनी पार्टी में आगे भी चुनाव लड़ रही हैं। अब ए आई एम आई एम की सूची जारी होने के बाद प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा हो गई है। एआईएमआईएम की दसवीं सूची में 6, 9वीं सूची में 9, आठवीं सूची में 4, 7वीं की सूची में 12, छठी सूची में 8, पांचवी सूची में 6, छठी सूची में 8, पांचवी सूची में 6, दूसरी सूची में आठ प्रत्याशियों की घोषणा की जा चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version