योगी आदित्यनाथ के द्वारा मुख्यमंत्री बनने के साथ ही माफिया और उनके करीबियों के खिलाफ उनका बुलडोजर का पहिया एक बार फिर चलने लगा है। उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही के कारण बुलडोजर बाबा के नाम से विख्यात हो चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार का दबंगों के खिलाफ एक्शन अब जारी हो गया है। यूपी के फरार माफिया डॉन बदन सिंह बद्दो की शहर पर वर्षों पहले पार्क की जमीन पर एक फैक्ट्री बना ली गई थी। अब मेरठ विकास प्राधिकरण ने इस अवैध फैक्ट्री पर बुलडोजर चलवा दिया है।

मेरठ विकास प्राधिकरण की कार्यवाही के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौके पर मौजूद मौजूद रहे। योगी आदित्यनाथ ऐसे कई मौकों पर कह चुके हैं कि प्रदेश में माफिया और उनके करीबियों के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी। टीपी नगर के जगन्नाथ पुरी स्थित ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो से खरीदे गए पार्क में बनाई गई अवैध दुकानों पर बुलडोजर चला दिया गया है।

यह भी पढ़े : रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत की अर्थवव्यस्था कुछ यूं चरमराने वाली है, जानिए पूरी डिटेल्स

बदन सिंह बद्दो कई मामलों में वांछित पाए गए हैं और वह कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए फरार हैं। बदन सिंह की बनाई गई अवैध फैक्ट्री पर एमडीए का बुलडोजर चला दिया गया। पुलिस ने अब पार्क को कब्जा मुक्त करा दिया है। बदन सिंह ने कब्जा की गई पार्क की जमीन पर फैक्ट्री बना दी थी इसलिए एमडीए ने इस फैक्ट्री को ही तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक बदन सिंह 2019 में मेरठ से फरार हो गया था जिसके बाद से उत्तर प्रदेश सरकार बदन सिंह के कारोबारियों पर शिकंजा कसने में अपनी कमर कस चुकी है।

पुलिस अब ढाई लाख के इनामी बदन सिंह को पकड़ नहीं पाई है। सबसे पहले बदन सिंह का आलीशान बंगला भी ध्वस्त किया गया। उसके बाद बदन सिंह के शहर पर कब्जा की गई पार्क की जमीन पर बनी फैक्ट्री को भी कब्जा मुक्त किया गया। मोस्ट वांटेड बदन सिंह ने दूसरे के नामों पर अपना अवैध साम्राज्य खड़ा किया हुआ था। ऐसा लग रहा है कि विधानसभा चुनाव खत्म होते ही अब उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन के मोड में आ गई है। आज 15 मार्च को यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने माफिया के अवैध कब्जों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version