Bhupendra Chaudhary Resignation:यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बीजेपी के ‘एक व्यक्ति-एक पद’ सिद्धांत के आधार पर इस्तीफा दिया है।

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी का पालन करने के लिए आज मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दिया। इस दौरान भूपेंद्र ने सीएम योगी और पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और अपने पहले और दूसरे कार्यकाल के लिए भी आभार जताया।

बता दें कि भूपेंद्र सिंह चौधरी योगी सरकार में पंचायती राज मंत्री के रूप में सेवाएं दे रहे थे। वह बीजेपी की राज्य इकाई के अध्‍यक्ष नियुक्‍त होने के बाद सोमवार को ही नई दिल्ली से लखनऊ पहुंचे थे। चारबाग रेलवे स्टेशन पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया था।

मंत्री पद से इस्तीफा इस आधार पर दिया

बता दें कि भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मंत्री पद से इस्तीफा पार्टी के ‘एक व्यक्ति-एक पद’ सिद्धांत के आधार पर दिया है। इस्तीफा देने के बाद भूपेंद्र सिंह चौधरी पार्टी पदाधिकारियों के साथ बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि आने वाले नगर निकाय चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी रिकॉर्ड जीत हासिल करेगी।

ये भी पढ़ें: Jharkhand: सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को झारखण्ड सरकार को लगाई फटकार, पत्रकार को आधी रात में गिरफ़्तार का मामला

कार्यकर्ताओं ने किया चौधरी का जोरदार स्वागत

जान लें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 25 अगस्त को भूपेंद्र सिंह चौधरी को पार्टी की उत्तर प्रदेश यूनिट का अध्‍यक्ष नियुक्त किया था। उत्तर प्रदेश बीजेपी का अध्‍यक्ष नियुक्‍त होने के बाद भूपेंद्र सिंह चौधरी सोमवार को नई दिल्ली से लखनऊ पहुंचे थे, जहां चारबाग रेलवे स्टेशन पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया था।

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया के लॉकर की तलाशी करने बैंक पहुंची CBI, डिप्टी CM भी हैं मौजूद

गौरतलब है कि 54 साल के भूपेंद्र सिंह चौधरी मुरादाबाद के महेंद्र सिकंदरपुर में रहने वाले एक किसान परिवार से आते हैं। वह राजनीतिक सफर के शुरुआती दिनों में विश्व हिंदू परिषद से जुड़ गए थे। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक, भूपेंद्र सिंह चौधरी 1991 में बीजेपी के सदस्य बने और कोषाध्यक्ष एवं मुरादाबाद जिला यूनिट के जिलाध्यक्ष सहित विभिन्न पदों पर रहे। 1999 में उन्होंने समाजवादी पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version