बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कल रविवार को 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। बीजेपी द्वारा जारी की गई 45 उम्मीदवारों की लिस्ट में अमेठी से सचिन सिंह को मौका दिया गया है। इस सीट पर 2017 में पिछली बार भाजपा से संजय सिंह की पत्नी गरिमा सिंह ने चुनाव जीता था लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें मौका नहीं दिया।

इस लिस्ट के मुताबिक अमेठी में पूर्व सांसद अजय सिंह और वही बलिया में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह और गाजीपुर के मोहम्मदाबाद क्षेत्र से अलका राय को उम्मीदवार बनाया गया है। अमेठी में महाराज नाम से संबोधित किए जाने वाले डॉक्टर संजय सिंह ने गरिमा सिंह को तलाक देकर 1995 में अमिता सिंह के साथ शादी कर ली थी। अमेठी रियासत के प्रमुख संजय सिंह ने 2019 में कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था और बीजेपी में शामिल हुए थे।

यह भी पढ़े :- भारतीय रेलवे ने 369 ट्रेनों को कैंसिल किया, यात्रा से पहले जरूर देखे सूची

लोगों के मुताबिक संजय सिंह अमेठी विधानसभा से अपनी पत्नी अमिता सिंह को बीजेपी का टिकट दिलाने के लिए मांग कर रहे थे जबकि गरिमा सिंह अपने टिकट बचाने के लिए जद्दोजहद में थी। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जयशंकर सिंह को बलिया नगर से चुनाव लड़ने का मौका दिया है। लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की सरकार में महिला कल्याण राज्य मंत्री स्वाति सिंह और उनके पति भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शन कर सिंह के बीच में टिकट को लेकर तनातनी की स्थिति है।

बीजेपी ने सुल्तानपुर विधायक सूर्यभान सिंह की जगह विनोद सिंह को मौका दिया है। इसके अलावा बस्ती की रुधौली सीट पर मौजूद विधायक संजय प्रताप जायसवाल की जगह उनकी पत्नी संगीता प्रताप को मौका दिया है। राज्य सरकार की मंत्री संगीता बलवंत गाजीपुर, अनिल राजभर शिवपुर, रविंद्र जयसवाल वाराणसी उत्तर, नीलकंठ तिवारी वाराणसी दक्षिण और राम शंकर पटेल मड़िहान सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बनाए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version