देश में अब कोरोना की तीसरी लहर कम होती जा रही है। अब रोजाना संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। राज्य में धीरे-धीरे स्कूल और कॉलेज भी खोले जा रहे हैं। राजस्थान सरकार ने आज से नाइट कर्फ्यू हटा दिया है। इस कड़ी में अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश में भी स्कूल खोलने को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश में 6 फरवरी के बाद स्कूल और कॉलेजों को खोल दिया जाएगा। लेकिन गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल के खेल परिसर को साफ रखना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के मुताबिक 7 तारीख से स्कूल खोले जाएंगे। चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोलने को लेकर शासन की ओर से विस्तृत आदेश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़े : देखें वीडियो : ओवैसी की कार पर फायरिंग का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में कोरोनावायरस की स्थिति के बारे में बात की। बैठक में बताया गया कि कोरोना की तीसरी लहर धीरे-धीरे कंट्रोल में आ रही है। केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक परिसर को साफ करके रखना होगा इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल करना होगा।

केंद्र सरकार ने संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए स्कूल खोलने का आदेश दिया है केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय का कहना है कि स्कूलों को सभी गाइडलाइंस का पालन करना होगा शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक 99 फ़ीसदी शिक्षक और स्टाफ वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ही स्कूल और कॉलेज आए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version