यूपी बोर्ड की परीक्षा में पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। बुधवार आज दोपहर को 2:00 बजे से इंटरमीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा होनी थी। लेकिन इससे पहले ही पेपर लीक होने की वजह से उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द की गई। सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा का एक प्रश्नपत्र तेजी से वायरल हो रहा है।

लीक हुआ पेपर

प्रश्नपत्र के वायरल होने पर बताया जा रहा है कि जो पेपर लीक हुआ है, वह यही सीरीज है। पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया और आननफानन में 24 जिलों में परीक्षा रोक दी गई। बलिया, एटा, देवरिया, बागपत, बदायूं सीतापुर कानपुर देहात, शामली, शाहजहांपुर, उन्नाव, जालौन, महोबा, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद आदि जिलों में परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

परीक्षा की नई तारीख की घोषणा

यहां यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा की नई तारीख जारी की जाएगी। आज बुधवार को बलिया और देवरिया में दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी पेपर लीक होने के बाद 24 जिलों को छोड़कर अन्य जिलों में अंग्रेजी की परीक्षा कराई गई। छठे दिन इंटरमीडिएट का अंग्रेजी प्रश्न पत्र लीक होने के बाद अब कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। कल मंगलवार को भी हाई स्कूल संस्कृत का पेपर लीक होने की बात उठी थी।

ये भी पढ़ें Hariyanvi Sexy Video: ऐसे तो सपना चौधरी की दुकान बंद करा देगी कोमल रंगीली

मुंह मांगे दामों पर बेची जा रही हल की हुई कॉपियां

मंगलवार की सुबह पहली पाली में हाईस्कूल संस्कृत विषय के पर्चा लीक होने की बात भी बलिया इलाके से सामने आई। बताया जा रहा है कि रात में ही पेपर हल कर लिया जा रहा है और हल की हुई कॉपियां मुंह मांगे दामों पर बेची जा रही हैं। बता दे की परीक्षा रद्द होने के आदेश के बाद जिला कंट्रोल रूम में हड़कंप मच गया। पेपर लीक होने की सूचना के बाद दोपहर 1:00 बजे माध्यमिक शिक्षा मुख्यालय से 24 जिलों में परीक्षा रद्द करने का आदेश जारी किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version