बहुजन समाज पार्टी BSP की प्रमुख मायावती ने BJP पर आरोप लगाया है कि वो ग़रीबी, बेरोज़गारी और महंगाई से ध्यान बँटाने के लिए चुन-चुन कर धार्मिक स्थलों को निशाना बना रही है।

Gyanvapi Masjid Case: वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद के बीच मायावती ने चेतावनी दी है कि इन सब चीज़ों से यहाँ हालात कभी भी बिगड़ सकते हैं। पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में मायावती ने कहा, आज़ादी के वर्षों बाद यहाँ ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल और अन्य स्थलों के मामलों की आड़ में जिस तरह से षड्यंत्र के तहत लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है, तो इससे अपना देश मज़बूत नहीं, कमज़ोर ही होगा। इस ओर बीजेपी को ध्यान देने की आवश्यकता है।

मायावती ने विशेषकर एक धर्म समुदाय से जुड़े स्थानों के नाम बदले जाने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि इससे देश में नफ़रत और द्वेष की भावना पैदा होगी। वाराणसी की ज़िला अदालत के एक फ़ैसले के बाद पिछले दिनों ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे हुआ। सर्वे के बाद वाराणसी की अदालत ने ये कहा कि जिस जगह शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है, उसे सील किया जाए। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाख़िल की गई है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी वाराणसी प्रशासन को ये आदेश दिया कि जिस जगह शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है, उसे सुरक्षित रखा जाए लेकिन नमाज़ में भी बाधा नहीं आनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट में अब इस मामले की सुनवाई 19 मई को होगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब में फिर शुरू हुआ किसान आंदोलन, धरने पर बैठे 23 किसान संगठन, गेहूं की फसल पर बोनस देने की कर रहे मांग

क्या बोले अखिलेश यादव?
बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि ज्ञानवापी जैसी घटनाओं का जानबूझकर बीजेपी और उसके सहयोगियों को द्वारा भड़काया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि बीजेपी के पास महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों का जवाब नहीं है। इसलिए इस तरह के मुद्दे उठाए जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version