मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार ने आज 25 अप्रैल को अपने दूसरे कार्यकाल का 1 महीना पूरा कर लिया है। आज के दिन 25 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। अपने 1 महीने के कार्यकाल के दौरान सीएम योगी ने चुनाव पूर्व लोक संकल्प पत्र में दिए गए वादों को अमलीजामा पहनाने के लिए ताबड़तोड़ फैसले लिए हैं। साल 2024 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में नजर आए हैं।

फ्री राशन को 3 महीने के लिए बढ़ाने का फैसला

दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही योगी आदित्यनाथ ने पहले कैबिनेट में फ्री राशन को 3 महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया। इसके बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की भूमिका को आगे बढ़ाते हुए फैसला लिया। बता दे कि योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी सीएम योगी आदित्यनाथ बाबा का बुलडोजर जमकर चल रहा हैं। अभी तक 100 से अधिक माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर चला हैं। हालांकि मुख्यमंत्री ने साफ निर्देश दिए हैं कि गरीबों और दुकानदारों के खिलाफ बुलडोजर कार्यवाही ना हो।

योगी सरकार के फैसलों की लंबी लिस्ट है। जो इस प्रकार है।

दोबारा सत्ता संभालते ही योगी आदित्यनाथ ने 100 दिनों के भीतर गन्ना किसानों को 8000 करोड़ रुपए का भुगतान का निर्देश दिया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री आवास पर जनता दर्शन की शुरुआत की हैं। हर दिन सरकार के एक मंत्री की मौजूदगी में जनसमस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए।

योगी सरकार केंद्र निर्देशों पर पुलिस बल के लिए 86 राजपत्रित और 5295 अराजपत्रित नई पदों को शासन की मंजूरी मिली है। पिछले 20 दिनों में 200 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति जप्त की गई हैं। जिसमें 25 माफिया डीजीपी ऑफिस और 8 शासन की तरफ से चिन्हित किए गए थे।

Also Read: पृथ्वी एक बार फिर सामूहिक विनाश की तरफ बढ़ रहा, क्या हम इंसान हैं इसके जिम्मेदार?

मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को अपने-अपने विभागों की 100 दिन की कार्ययोजना तैयार कर काम करने के निर्देश जारी किए हैं। योगी सरकार ने युवाओं के हाथों में 9.74 लाख टेबलेट और स्मार्टफोन देने की कार्रवाई शुरू की है।

अब यूपी में होमगार्ड के 20% पदों पर महिलाओं की भर्ती की जाएगी। 1 महीने में अगले 3 महीने, 6 महीने में 5 साल का रोडमैप तैयार करने के लिए सभी मंत्रालय को निर्देश दिए गए हैं। वहीं यूपी पुलिस आधुनिकीकरण एवं सुदृढ़ीकरण आयोग का कार्यकाल 30 जून 2022 तक बढ़ाए जाने की स्वीकृति प्रदान की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version