एक दलित लड़की की लाश ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच सियासत में तेजी ला दी है। उन्नाव में एक दलित लड़की की लाश मिली है। लड़की की लाश मिलने के बाद मां ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की हत्या समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे स्वर्गीय फतेह बहादुर सिंह के बेटे ने की है। इस मामले को लेकर अब बीजेपी ने समाजवादी पार्टी को घेरना शुरू कर दिया है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता के खेत में दलित लड़की का शव बरामद किया। जब बेटी की मां अपनी गाड़ी के सामने गिड़गिड़ा रही थी तो उनकी बात नहीं सुनना और सपा नेता का संरक्षण करोगे, सपाइयों का घिनौना अपराध माफ करोगे, जांच कर दोषी को सजा दिलाने और पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए कसर नहीं छोड़ेंगे।

दूसरी तरफ मायावती ने कहा कि उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का शव बरामद होना अति दुखद और गंभीर मामला है। परिवार वाले पहले ही बेटी के अपहरण व हत्या को लेकर सपा नेता पर शक कर रहे थे। राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरंत सख्त कार्यवाही करें।

दर-दर भटक रही मां

बता दे कि 2 महीने से मां अपनी बेटी के लिए दर-दर भटक रही थी। महिला रीता की बेटी पूजा पिछले दिसंबर महीने से गायब थी। पीड़िता की मां ने 8 दिसंबर को सदर कोतवाली क्षेत्र में गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज कराई। गुरुवार को उनकी बेटी का शव मिला। बेटी की मां ने सपा के पूर्व राज्य मंत्री और सहकारी विभाग के चेयरमैन रहे स्वर्गीय फतेह बहादुर के बेटे राजू सिंह पर आरोप लगाया है। पीड़ित मां अफसरों की चौखट पर न्याय की गुहार लगा रही है। 24 जनवरी को मां लखनऊ में अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे कूद गई थी।

यह भी पढ़े:- पिछले साल की बार से 3 फ़ीसदी कम रहा मतदान, भाजपा को 43 सीटों का फायदा

जब मामला गरमाया तो पुलिस ने 25 जनवरी को राजोल सिंह को जेल भेज दिया। उसके बाद भी लड़की का पता नहीं चला। 4 फरवरी को पुलिस ने राजोल को रिमांड पर लेकर पूछताछ की लेकिन पुलिस के हाथ कोई सफलता नहीं लगी। आज पुलिस को तमाम सबूतों के आधार पर जानकारी हुई कि कब्बा खेड़ा के घर के बगल में युवती का शव पड़ा हुआ। इस पर कार्रवाई करते हुए सदर कोतवाली पुलिस टीम के सभी पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर खुदाई शुरू की। 4 फीट गड्ढा खोदने के बाद लड़की का शव बरामद कर लिया।

लड़की का शव मिलने पर मां ने पुलिस पर आरोप लगाया। उनका कहना है कि अगर दरोगा जी हमारे साथ आ जाते तो आज मेरी बेटी जिंदा होती। इस मामले में पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि पहले गुमशुदगी दर्ज की गई और गुरुवार को लड़की की डेड बॉडी बरामद की गई। इस केस में एक व्यक्ति को जेल भेजा गया है और उसके साथ जो अन्य साथी है उनका पता लगाकर गिरफ्तार किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version