यूपी में एमएससी के चुनावों में बीजेपी की शानदार जीत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। उन्होंने इस जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व, राष्ट्रवाद और सुशासन को क्रेडिट दिया है। एमएलसी चुनाव में कुल 27 सीटों पर चुनाव हुए जिसमें बीजेपी ने 24 सीटें जीत ली। उत्तर प्रदेश के एमएलसी चुनावों में सपा पार्टी अपना खाता नहीं खोल पाई।

लोकल नेताओं ने धोखा दिया

वाराणसी और आजमगढ़ में निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है। इन दोनों सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार पार्टी के कारण हार गए। हारने वाले उम्मीदवारों का आरोप है कि पार्टी के लोकल नेताओं ने धोखा दिया हैं जबकि प्रतापगढ़ में बाहुबली विधायक राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल जीतने में कामयाब रही। बीजेपी के उम्मीदवार सुदामा पटेल शुरुआत में कहते रहे कि पार्टी के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता उनकी मदद नहीं कर रहे हैं।

आजमगढ़ की सीट नहीं बचा पाई

बीजेपी वाराणसी, प्रतापगढ़ और आजमगढ़ की सीट नहीं बचा पाई। वाराणसी का मामला तो बड़ा दिलचस्प है जहां बीजेपी के उम्मीदवार सुदामा पटेल ने कहा था कि कार्यकर्ता उनकी मदद नहीं कर रहे। अब उम्मीदवार सुदामा पटेल की बात सच साबित हो गई है। समाजवादी पार्टी दूसरे नंबर पर रही और उसे 345 वोट मिले। निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही अन्नपूर्णा को 4234 वोट मिले।

निर्दलीय चुनाव जीते अक्षय प्रताप

प्रतापगढ़ में बीजेपी राजा भैया के प्रताप और बाहुबल के आगे नहीं टिक पाई। राजा के चचेरे भाई अक्षय प्रताप सिंह निर्दलीय ही चुनाव जीत गए। अक्षय प्रताप जनता दल के उम्मीदवार थे वे पांचवी बार विधान परिषद के सदस्य बने हैं।

Share.
Exit mobile version