Bharat Jodo Yatra: वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा पूर्व विदेश मंत्री सलमान ख़ुर्शीद ने आज पुनः एक बयान देकर पार्टी में नेतृत्व विवाद खड़ा कर दिया है। अभी राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने का विवाद ठंडा भी नहीं हुआ था कि खुर्शीद की एक और टिप्पणी से नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पार्टी अध्यक्ष पद की प्रासंगिकता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है।

जानें क्या है नया विवाद

जैसे जैसे कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का प्रवेश उत्तर प्रदेश में होने को है वैसे ही सलमान खुर्शीद की टिप्पणियां कांग्रेस के लिए संकट खड़ा करती जा रही हैं। इस बार कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने संकेतों ही संकेतों में वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना अध्यक्ष मानने से मना कर दिया।
आपको बता दें सलमान खुर्शीद से एक प्रश्न पूछा गया था कि क्या मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के पश्चात पार्टी में कोई परिवर्तन आया है ? उन्होंने प्रश्न के उत्तर में स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि ‘हमारा नेता गाँधी परिवार’ और सदैव रहेगा। खड़गे पार्टी चलने के लिए हैं। हमें पार्टी चलाने के लिए एक फुल टाइम अध्यक्ष की आवश्यकता थी जो कि अपने कामकाज पर फोकस करें’। अभी कुछ दिनों पूर्व ही सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की थी। जिस पर अभी भी विवाद चल रहा था। इस संबंध में मिडिया द्वारा पूछे जाने पर सलमान खुर्शीद अपनी टिप्पणी से पलट गए और बोलै मैंने ऐसा नहीं कहा था। खुर्शीद की इन टिप्पणियों से पार्टी में आंतरिक संकट पुनः जीवित हो गया है और चर्चाओं का बाजार गरमा गया है।

ये भी पढें: Covid-19: Covid पर बेपरवाह नीतियों से China बना विश्व के लिए खतरा, भारत बढ़ा निषेधाज्ञाओं की ओर

भाजपा ने ली खुर्शीद की टिप्पणी पर चुटकी

भाजपा जैसे खुर्शीद की टिप्पणी को लपकने ही बैठी थी और कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि “सच सामने आ गया है, कांग्रेस चाटुकारिता और वंशवाद में विश्वास करती है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कांग्रेस अध्यक्ष कौन है, ‘कमान’ खुर्शीद के अनुसार सोनिया गांधी और राहुल गाँधी के पास होगी। खड़गे मात्र एक रबर स्टाम्प अध्यक्ष हैं जो मात्र रिमोट कंट्रोल से ही संचालित होंगे। उधर भाजपा के प्रखरवक्ता राजयसभा संसद सुधांशु त्रिवेदी ने भी खुर्शीद की टिप्पणी पर कहा कि इतना तो स्पष्ट हो ही गया कि कांग्रेस का अध्यक्ष मात्र काम के लिए चुना गया है, वास्तविक नेता तो गांधी परिवार है। खड़गे तो मात्र मुखौटा हैं।
सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस के ए के एंटनी पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने स्वीकार किया था कि 2014 लोकसभा हम मुस्लिमों की ओर अधिक झुकने के कारण हारे। यही सिद्ध करता है कि कांग्रेस हिन्दुओं का वोट प्राप्त करने हेतु नाटक करती है और वोट पाने के पश्चात हिन्दुओं को ही तालिबान बता देती है।

ये भी पढें:  Covid-19: Bharat Biotech की Nasal Vaccine की कीमत हुई तय, मॉकड्रिल के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Exit mobile version