यूपी में विधानसभा तारीख को का ऐलान हो चुका है। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से विधानसभा चुनाव है जो कि 7 चरणों में पूरे किए जाएंगे। जिनका परिणाम 10 मार्च को आएगा जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है। वैसे-वैसे यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। राजनीतिक दल जीत के लिए अभी से लेकर चोटी तक का जोर लगा रहे हैं तो वहीं प्रत्याशी दल बदलू की राजनीति करते हुए नजर आ रहे हैं ।कई सारे उम्मीदवार है जो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों का मंथन चल रहा है। चुनावी मैदान में कौन से प्रत्याशी उतारे जो कि उन्हें जीत दिला दे।

यही कारण है कि सभी दल के लिए प्रत्याशियों का चुनाव कर रहे हैं जो कि चुनावी मैदान में जीत सके और उनकी पार्टी को जीता दें। भाजपा, कांग्रेस ,सपा ,बसपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। आज भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इसमें कई नेताओं को भाजपा की तरफ से प्रत्याशी बनाया गया है। इस लिस्ट में 85 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं यूपी के हाथरस की सादाबाद सीट से पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय को बीजेपी का टिकट मिला है जबकि कांग्रेस की पूर्व विधायक अदिति सिंह अब कमल निशान पर रायबरेली सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगी।इसमें 14 महिला उम्मीदवारों को जगह मिली है।हाल में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व आईपीएस असीम अरुण को भी कन्नौज से उम्मीदवार बनाया गया है। इस दौरान मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव को सिरसागंज से, सपा से आने वाले नितिन अग्रवाल को हरदोई से, बसपा छोड़कर आने वाले रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से और पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण को कन्नौज से अपना उम्मीदवार बनाया है।


आपको बता दें, भाजपा की दूसरी सूची में दूसरे चरण की तीन, तीसरे चरण की 59 में से 43, चौथे चरण की 60 में से 39 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं। तीसरे चरण की 16 और चौथे चरण में लखनऊ की 9 सीटों सहित कुल 21 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है। चुनाव के लिए भाजपा अब तक 195 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। भाजपा की इस दूसरी लिस्ट में सबसे ज्यादा उन लोगों को शामिल किया गया है। जो लोग अपना दल छोड़ के आए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version