Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में अपराध का सिलसिला किस स्तर पर बढ़ा हुआ है यह तो हम सभी जानते हैं। ऐसे में अपराधियों द्वारा अपराधिक कर्ताओं से अर्जित संपत्ति के जब्तीकरण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार अभियान चला रही है। इसी कड़ी में सीतापुर में जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 73 लाख 26 हजार रुपए की संपत्ति बरामद की गई है।

अवैध कारोबार में शामिल

इस मामले में बिसवां कोतवाली क्षेत्र के मियागंज निवासी रपटू उर्फ वाजिद अली पुत्र रज्जाब अली व इनकी पत्नी खुर्शीद, पक्का कटरा निवासी अनीश पुत्र अजीमुल्ला व इनके पुत्र जलीश, मोहल्ला दायरा निवासी मोवीन पुत्र स्व. जमील द्वारा संगठित गिरोह बनाकर आर्थिक एवं भौतिक लाभ के लिए मादक पदार्थों का अवैध कारोबार करते हैं।

डीएम द्वारा अभियुक्तों की संपत्ति को जब्त करने का आदेश

ऐसा बताया जा रहा है कि क्योटीबादुल्ला निवासी नासिर पुत्र हातिम अली संगठित गिरोह बनाकर गोवंशीय पशुओं का अवैध कारोबार करते थे। इसके साथ अभियुक्तों की आय का कोई भी ज्ञान नहीं था। वह इतनी पैतृक संपत्ति भी नहीं है कि जिसकी आमदनी इतने कम समय में इतनी मूल्यवान जमीन खरीदी जा सके। इन सब में अवैध कारोबार से अर्जित संपत्ति का उपयोग किया जा रहा है। इन लोगों पर विवेचना के दौरान धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत विवेचक द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय को साक्ष्य संकलित करते हुए विस्तृत रिपोर्ट प्रेषित की गई जिस पर डीएम द्वारा अभियुक्तों की संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया गया।

Also Read: Rajasthan: CM अशोक गहलोत ने भगवान शिव की सबसे ऊंची प्रतिमा के अनावरण के दौरान राहुल गाँधी को कहा “शिव भक्त”

लाखों की कीमत के मकान किए जब्त

उसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर अभियुक्तों के मकान पर नोटिस चस्पा कर जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई। इंस्पेक्टर सुरेश कुमार पटेल सहित भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मोहल्ला आजाद नगर निवासी अडडन पुत्र जमील अहमद का एक दो मंजिला मकान कीमत 12,78000, मोबीन पुत्र शमीउल्ला का आजाद नगर में पक्का मकान कीमत₹ 72,000 व काजी टोला में हाता कीमत 7,03,000, नूर आलम पुत्र महबूब आलम का मकान कीमत 7,10,000, शादाब पुत्र अमीरउल्ला का मकान कीमत 7,56,000 को जब्त किया गया है।

Also Read: Azam Khan: आजम खान के समर्थन में आए अखिलेश यादव, कहा – ‘निशाना बना रही BJP’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version