Earthquake in Uttarakhand: उत्तरकाशी में रविवार को 12 :37 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। करीब दो सेकंड के भूकंप का झटका लगते ही लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल गए।

चीन सीमा से सटे उत्‍तरकाशी जिले में रविवार दोपहर करीब 12 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। कहीं से किसी नुकसान की सूचना नहीं है। उत्‍तरकाशी सहित जिला मुख्यालय भटवाड़ी डुंडा गंगोत्री चिन्यालीसौड़ और यमुना घाटी में भी महसूस हुए।

रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि भूकंप से अभी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। जनपद मुख्यालय , मनेरी, मातली, जोशियाड़ा, भटवाड़ी क्षेत्रान्तर्गत भूकंप के झटके महसूस किए गए। अन्य तहसील क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस नहीं किए गए।

Also Read- Delhi News: सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान! देश का फूड कैपिटल बनेगी दिल्ली, 5 साल में 20 लाख लोगो को मिलेगा रोजगार

दो बार आया भूकंप

रविवार को उत्‍तरकाशी में दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। पहला भूकंप दोपहर 12.37 बजे आया, जिसकी तीव्रता 3.6 मापी गई है। वहीं दूसरा झटका 12.54 बजे दूसरा झटका महसूस हुआ, जो कि हल्‍का था।

Also Read- Delhi News: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल युवाओं के लिए शुरु कर रहे मुफ्त स्पोकन इंग्लिश कोर्स, पूरे दिल्ली में खोले जाएंगे 50 सेंटर

उत्‍तरकाशी सहित इन इलाकों को महसूस हुए झटके

भूकंप के झटके उत्‍तरकाशी सहित जिला मुख्यालय, भटवाड़ी, डुंडा, गंगोत्री, चिन्यालीसौड़ और यमुना घाटी में भी महसूस हुए। कहीं से किसी नुकसान की सूचना नहीं है। इसी वर्ष अप्रैल माह में उत्‍तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के झटके पुरोला, मोरी, नौगांव और बड़कोट क्षेत्र में महसूस किए गए थे। ये क्षेत्र हिमाचल की सीमा से सटे हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version