Weather News: उत्तर भारत के राज्यों में मानसून के आगमन के बाद बारिश की गतिविधियां तेज हो गई हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली समेत भारत के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जारी की है। दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होगी।

9 अगस्त तक भारी बारिश

चंडीगढ़ की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ हैं। अगले 5 दिनों के दौरान तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, उड़ीसा में तीव्र वर्षा की गतिविधियां जारी रहने की संभावना हैं। आज दक्षिण कर्नाटक में 8 से 10 अगस्त के दौरान गोवा में 8 और 9 अगस्त को उड़ीसा में भारी बारिश की संभावना है।

Also Read: Congress Protest: कांग्रेस को धरना देना पड़ा महंगा! दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, राहुल बोले- देश में आवाज उठाना गैरकानूनी

इन राज्यों में बारिश का दौर

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान तटीय कर्नाटक, मराठावाडा, गोवा, दक्षिण राजस्थान, मध्य प्रदेश और पूर्वी गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, दक्षिणी पश्चिमी उत्तर प्रदेश, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। बता दे कि मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस बना हुआ हैं। वहीं राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read: UP News: अखिलेश के तिरंगा यात्रा को लेकर दिए बयान पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, जानिए पूरी ख़बर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version