Kolkata News: सीआईएसएफ के कॉन्स्टेबल ने कल शनिवार शाम कोलकाता में भारतीय संग्रहालय में गोलाबारी की। जिसमें एक साथी की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। कांस्टेबल ने एक सहायक उप निरीक्षक और एक हेड कांस्टेबल पर गोली चलाने के लिए अपने सर्विस हथियार का इस्तेमाल किया था। आरोपी कॉन्स्टेबल ने करीब 20 से 25 राउंड गोलियां चलाई। यह घटना मध्य कोलकाता के एक्सप्लेनड इलाके में स्थित संग्रहालय की बैरक में शाम करीब 6:30 बजे के आसपास हुई।

अपने सर्विस हथियार से की गोलाबारी

सीआईएसफ कांस्टेबल ने कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित भारतीय संग्रहालय सीआईएसफ बैरक में अपनी एके-47 से फायरिंग की है। आरोपी सीआईएसफ कांस्टेबल को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गोलाबारी की घटना के बाद दो घायल सीआईएसफ अधिकारी को शहर के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें से एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है।

Also Read: Punjab Zero Electricity Bill: मान सरकार ने 8 लाख राज्यवासियों को दिया बड़ा लाभ, केजरीवाल के रास्ते पर चल रही भगंवत मान सरकार

कॉन्स्टेबल आरोपी को किया गिरफ्तार

बता दें कि पिछले 3 महीनों में कोलकाता में सुरक्षाकर्मियों द्वारा गोली चलाने का यह दूसरा मामला है इससे पहले 10 जून को पार्क सर्कस में बांग्लादेश उप उच्चायोग की सुरक्षा के लिए तैनात कोलकाता पुलिस के सिपाही ने अपनी राइफल से गोली चलाई थी। अब सीआईएसफ ने संग्रहालय में गोलाबारी की घटना को अंजाम दिया। गोलाबारी की सूचना मिलते ही कोलकाता पुलिस के कमांडो और सीआईएसएफ के अन्य अधिकारों व जवानों ने संग्रहालय क्षेत्र को गिरा और आत्मसमर्पण करने को कहा। कोलकाता पुलिस और अर्धसैनिक बल की टीम ने करीब 1 घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद आरोपी कॉन्स्टेबल को पकड़कर गिरफ्तार किया।

Also Read: CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की पीवी सिंधु का जादू बरकरार, मलेशिया की शटलर को हराकर सेमीफाइनल में मारी एंट्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version