दिल्ली में सुबह से ही गर्मी का असर देखने को मिल रहा है। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक यूपी में भी गर्मी का प्रकोप नजर आ रहा है। इस महीने के अंत तक गर्मी से राहत मिलने की भी संभावना नहीं है। वहीं राजधानी रांची सहित कई जिलों में बादल छाए रहने की संभावना जाहिर की गई है। आज रविवार को बादल पूरी तरह छठ जाएंगे और तीखी धूप निकलेगी। जिससे तापमान में वृद्धि नजर आएगी।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्रों में लोगों को 28 मार्च तक भीषण गर्मी और लू की मार झेलनी पड़ेगी। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक छुटपुट बारिश होने की भी संभावना जाहिर की है। आईएमडी की जानकारी के मुताबिक 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, उड़ीसा के अलग-अलग इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना जाहिर है।

वही अगले 5 दिनों के दौरान पांडिचेरी में भी बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है। मौसम विभाग ने उत्तर व दक्षिण छत्तीसगढ़ में विपरीत दिशाओं में हवा चलने के आसार बताए हैं। जिसकी वजह से गर्मी और बढ़ेगी। आज से अधिकतम तापमान में और बढ़ोतरी की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के बारे में जो जानकारी दी है उसके अनुसार सूबे के 9 जिलों नीमच, मंदसौर, राजगढ़, आगरा, गुना, टीकमगढ, निवाड़ी में बारिश की संभावना है।

यह ही पढ़े :- Petrol and Diesel Prices: पेट्रोल- डीजल के दामों में फिर लगी आग, देखिए पेट्रोल- डीजल के नए दाम

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी लखनऊ में भी गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। यहां का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसी बीच प्रदेश में कोई भी बदलाव की संभावना नहीं दिखाई दे रही। फिलहाल प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और आने वाले दिनों में बदलाव का कोई अनुमान नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version