Weather News: दिसंबर में मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिख रहा है। उत्तर भारत के राज्य में तापमान में गिरावट देखी जा रही है। वहीं दक्षिण भारत में बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ निम्न दबाव का क्षेत्र अब निम्न दबाव तेज हो गया है। 9 दिसंबर को बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी ऊपर गहरा दबाव एक चक्रवर्ती तूफान मैंडूस में बदल गया है।

इस चक्रवर्ती तूफान के कारण तमिलनाडु तथा पुडुचेरी में मध्य से भारी बारिश की संभावना की जा रही है। इसी के मद्देनजर आज तिरुवरूर जिले के स्कूलों और तंजावुर जिले के स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र अब गहरे दबाव में बदल गया है और बुधवार को ये चेन्नई से लगभग 770 किलोमीटर दूर स्थित था।

Also Read: Gujarat Election Result 2022: गुजरात में उम्मीदों पर झाड़ू फिरने पर खुश दिखे CM केजरीवाल, कहा- ‘आज AAP राष्ट्रीय पार्टी बन गई’

इन राज्यों में बर्फ़बारी

मौसम विभाग के अनुसार 9 दिसंबर से एक ताजा प्रश्न पश्चिम विश्व यानी वेस्टर्न डिस्टरबेंस जम्मू-कश्मीर और आसपास के इलाकों को प्रभावित कर सकता है। डिस्टरबेंस के कारण अगले 2 दिन मैदानी इलाकों और निचले इलाकों में हल्की बर्फबारी वही ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

राजधानी दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात की जाए तो बीते 2 दिन से न्यूनतम तापमान में कमी देखी जा रही है आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मैं सुबह के वक्त हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है वही प्रदूषण दिन प्रतिदिन इजाफा देखने को मिल रहा है।

Also Read: Shehnaaz Gill oops moments: कई बार शर्मिंदगी झेल चुकी हैं शहनाज, फैशन के चक्कर में हुईं ऊप्स मोमेंट का शिकार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version