Weather News: उत्तर भारत के राज्यों में जल्द ही मॉनसून अपनी दस्तक देने वाला हैं। देशभर के ज्यादातर राज्यों में बारिश के चलते गर्मी से राहत मिली हुई हैं। आज 21 जून को भी कई राज्यों में बारिश की स्थिति देखने को मिली हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में मानसून की गतिविधि देखने को मिली है। प्री मॉनसून की वजह से दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में सुबह के समय बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

राज्यों का तापमान

श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है। इसके अलावा अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। भोपाल की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: PM Modi Karnataka Visit: PM मोदी द्वारा कर्नाटक को दी गई 28,000 करोड़ की सौगात, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

बिहार में मूसलाधार बारिश होगी

दिल्ली, हरियाणा समेत अहमदाबाद में भी आज बारिश होने वाली है। ‌ देहरादून में आज तेज बारिश के साथ साथ आंधी तूफान आने की संभावना जाहिर हैं। वहीं बिहार में आज मूसलाधार बारिश होगी। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज मुंबई में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान, गुजरात, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार में आज बारिश की संभावना है। इसके अलावा असम, सिक्किम, केरल कर्नाटक जैसे राज्यों में भी बारिश की संभावना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version