दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में रविवार की रात हुई हल्की बारिश और तेज हवाओ की वजह से मौसम बदल गया है। आने वाले दिनों में भी बारिश की संभावना है। इस बीच तापमान में पिछले कुछ दिनों से जो बढ़ोतरी हुई, इस हफ्ते तापमान में कमी दर्ज की जाएगी।

मौसम विभाग ने पहले ही रविवार के लिए दिल्ली एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया था। अनुमान लगाया गया था कि रविवार की रात कई इलाकों में गरज के साथ मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। दिन में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले शनिवार को दिनभर आकाश में बादल छाए रहे।

मौसम विभाग के अनुसार इस हफ्ते के अंत तक एक बार फिर जोरदार ठंड पड़ने की संभावा है। दिल्ली में इस दौरान न्यूनतम पारा 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने का अनुमान है, जिससे ठंड में काफी बढ़ोतरी हो गई है। वहीं 29 दिसंबर से पूरे हफ्ते में दिल्ली में कोहरा छाया रहेगा तो एनसीआर में बादल छाए रहने के बाद मौसम साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़े :- नए साल से भारतीय रेलवे की नई पहल, अनारक्षित टिकट पर सफर कर सकेंगे यात्री

दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) में शनिवार को प्रदूषण का स्तर थोड़ा बढ़ गया था। इस वजह से दिल्ली, फरीदाबाद व नोएडा में हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में रही। फरीदाबाद व दिल्ली में शनिवार को देश में सबसे अधिक प्रदूषण रहा। वहीं, एनसीआर के अन्य शहरों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में उच्च स्तर पर रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी 155 शहरों की रिपोर्ट के अनुसार, फरीदाबाद का AQI सबसे ज्यादा 432 और दिल्ली का 431 के साथ दूसरे नंबर पर दर्ज किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version