World Tribal Day: छत्तीसगढ़ शासन के संस्कृति विभाग द्वारा विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के आदिवासी समुदाय की विविध एवं अद्भुत संस्कृति पर केंद्रित तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ टेलीविजन कलाकार सुधांशु पांडे, मुख्यमंत्री के विशेष सलाहकार प्रदीप शर्मा, छत्तीसगढ़ शासन के सलाहकार गौरव द्विवेदी और संचालक संस्कृति विवेक आचार्य सीएसपीडीसीएल के एमडी उज्जवला बघेल और हरीश बघेल द्वारा किया जाएगा।

9 से 11 अगस्त तक आयोजन

यह कार्यक्रम घासीदास संग्रहालय में 9 से 11 अगस्त तक किया जा रहा हैं। इसका शुभारंभ 9 अगस्त को दोपहर 3:00 बजे से होगा। इस आयोजन में शहर के जाने-माने फोटोग्राफर जो विगत कई वर्षों से छत्तीसगढ़ के विभिन्न ट्राइबल एरिया में सुरुचि से निरस्त फोटोग्राफी में कार्य कर रहे हैं। उनके फोटोग्राफ के माध्यम से जन सामान्य के जनजीवन से अवगत कराया जाएगा। जिनकी फोटो इस प्रदर्शनी में प्रदर्शित की जाएगी।

Also Read: Patra Chawl Case: पात्रा चॉल मामले में संजय राउत को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

संग्रहालय में होगा प्रदर्शन

इस कार्यक्रम का उद्देश्य छत्तीसगढ़ की जनजातियां जीवन के बारे में जन-जन तक जानकारी पहुंचाना हैं। इसके अलावा आदिवासियों की संस्कृति को मूल रूप से बचाना और उन में सहयोग देना है। इस कार्यक्रम का प्रदर्शन रायपुर घड़ी चौक के पास स्थित कलावीथिका संग्रहालय में किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version