लखनऊ/ उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को मद्देनजर रखते हुए यूपी को पूरी तरह से अनलॉक करने का फैसला किया है। सीएम योगी के नए आदेश के अनुसार इस रक्षाबंधन से यूपी को पूरी तरह अनलॉक कर दिया गया है। यानी रविवार को लगने वाला लॉकडाउन भी अब खत्म हो गया है। जल्द ही शासन की ओर से इस बाबत विस्तृत दिशा-निर्देश जारी हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए कहा, उत्तर प्रदेश में कोविड की बेहतर होती स्थिति के दृष्टिगत रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त किया जा सकता है। अब से सभी शहरों, बाजारों, उद्योगों, कारखानों में कोविड काल से पहले प्रभावी रही साप्ताहिक बंदी की तिथि पर अवकाश लागू किया जाए।’ उन्होंने इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़े- यूपी में रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए बसों में फ्री टिकट, हर आधे घंटे में मिलेगी यात्रियों को बसे

बता दें कि कुछ दिन पहले ही दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट देते हुए सरकार ने शनिवार की बंदी खत्म कर दी थी। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने तब रविवार को साप्ताहिक बंदी जारी रहने की बात कही थी। इसको लेकर गृह विभाग ने विस्तृत गाइडलाइन जारी की। अब रविवार की बंदी भी समाप्त कर दी जा रही है।

गौरतलब हो कि भारत में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव अभी भी जारी है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 36 हजार 571 नए मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, इसमें करीब 58 फीसदी नए मामले अकेले केरल में मिले हैं।

Share.
Exit mobile version