कोरोना की तीसरी लहर किसी के लिए भी जानलेवा साबित ना हो, इसलिए सरकार वैक्सीनेशन अभियान पर जोर दे रही है लेकिन क्या सरकार मृत लोगों को भी वैक्सीन लगाने का काम कर रही है। ये बात सुनने में काफी अजीब है लेकिन दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें 8 महीने पहले मर चुके शख्स का वैक्सीनेशन किया गया है। अब इसे सरकार की लापरवाही कहें…या सिस्टम की खराबी..लेकिन गाजियाबाद में पहला ऐसा मामला सामने आया है। दरअसल 8 महीने पहले मर चुके किशनपाल के फोन पर वैक्सीनेशन का नोटिफिकेशन आया। जिसमें साफ तौर पर लिखा था कि किशनपाल को कोरोना की दूसरी डोज आज सफलतापूर्वक लगा दी गई है।

दूसरी डोज का आया नोटिफिकेशन

दरअसल किशनपाल की मौत 8 महीने पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई थी। किशनपाल को कोरोना की एक ही डोज लगी थी लेकिन अचानक 8 महीने बात आए इस नोटिफिकेशन ने सबको चौंका दिया है। परिजन मैसेज देखकर ही परेशान हैं और सरकार और अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। मोबाइल पर आए मैसेज के मुताबिक, किशनपाल को वैक्सीन की दूसरी डोज 21 जनवरी 2022 को दोपहर 1: 37 मिनट पर लगाई गई है। बता दें कि किशनपाल को कोरोना की पहली डोज 06 अप्रैल 2021 को लगाई गई थी जबकि उसके 1 महीने बाद ही उसकी मौत हो गई थी।

यह भी पढे़: वैक्सीनेशन की वजह से संक्रमित दर मे आई कमी, तीसरी लहर दूसरी लहर की अपेक्षा कम खतरनाक

स्वर्ग में जाकर डॉक्टर कर रहे वैक्सीनेशन- परिजन


मृतक किशनपाल के परिजनों का कहना है कि ये उत्तर प्रदेश के प्रशासन की लापरवाही का सबूत है। यूपी का स्वास्थ्य विभाग अब मरे हुए लोगों का स्वर्ग में जाकर टीकाकरण कर रहा है। परिजनों ने कहा कि यूपीएचसी, कैला भट्टा के डॉक्टर मनीष को बहुत-बहुत बधाई जो जीवत स्वर्ग में जाकर वैक्सीनेशन कर वापस पृथ्वी पर आकर पुनः मृतात्माओं की वैक्सीनेशन ‌‌कर रहे हैं..ये हमारे डॉक्टरों की बड़ी उपलब्धि है। वहीं अब परिजन मामले की जांच करने की गुहार लगा रहे हैं। परिजनों को शक है कि वैक्सीनेशन के पास पर फर्जीवाड़ा हो रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version