Shardiye Navratri 2022: मां दुर्गा का सबसे बड़ा त्यौहार आने वाला है। सभी लोगों का उत्साह बढ़ रहा है। इस बार सभी लोग मां के आगमन की तैयारी में लग गए हैं। आपको बता दें, हर साल शारदीय नवरात्रि आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिप्रदा से नवरात्रि शुरू हो जाती है। इस बार शारदीय नवरात्रि 26 सितंबर से शुरु हो रही है। बता दें, इस बार माता रानी हाथी पर सवार होकर आएंगी। माता रानी पूरे नौ दिनों तक अपने भक्तों के बीच रहती हैं। इन दिनों मां की भक्ति में सभी लोग तल्लीन रहते हैं। इन नौ दिनों का महत्व जीवन में बहुत ज्यादा है। कहते हैं जो लोग आर्थिक तंगी या रोज रोज के कलह से परेशान हैं वो सभी इस नवरात्रा माता रानी को अपनी भक्ति से प्रसन्न करके सभी समस्याओं का निवारण कर सकते हैं। इससे मां सभी भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण करेंगी।

नवरात्रा में करें इस मंत्र का जाप

कई बार घर में कलह की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। हजार कोशिशें करने के बाद भी समस्याओं का निवारण नहीं होता है। इस स्थिति में आप प्रतिदिन माता रानी का इस मंत्र से जाप करें। देवी मां आपके जीवन में आईं सभी दुविधाओं को खत्म कर देंगी।

Also Read: Navaratri 2022: अष्ठमी पर करें खास उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी

सब नर करहिं परस्पर प्रीति।

चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति।।

इस मंत्र का 108 बार करें जाप।

Also Read- Guru Vakri 2022: गुरु ग्रह की वक्री होने पर इन तीन राशियों को मिलेगा भरपूर लाभ, होगी तरक्की

इन उपायों को करने से दूर होगा आर्थिक तंगी

कहते हैं नवरात्रा में कई तरह के उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। मान्यताओं के अनुसार, अष्टमी और नवमी तिथि को उत्तर दिशा की तरह लाल चावलों की एक ढेरी बनाएं और उसपर श्री यंत्र रखें। इसके बाद श्री यंत्र के सामने तेल के नौ दीपक जलाएं और सच्चे मन से देवी मां की आराधना करें। इसके बाद श्री यंत्र को पूजा के स्थान पर स्थापित कर दें। ऐसा करने से जीवन में आई सभी आर्थिक तंग दूर होने लग जायेगी। इससे दरिद्रता का भी नाश होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version