अगर आप मकान या फिर जमीन खरीदने जा रहे हैं तो एक बार इस खास खबर को जरूर पढ़ लें, क्योंकि आपकी एक गलती आपको नई मुसीबत में डाल सकती है। कभी-कभी कुछ लोग मकान और जमीन खरीदते हुए कुछ वास्तु दोषों पर ध्यान नहीं देते हैं। जिसके कारण उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी ऐसा ही अशुभ प्रभावों से बचना चाहते हैं तो इन चीजों का विशेष तौर पर ध्यान रखें।

पानी वाली जगह

अगरह आप घर बना रहे हैं तो भूमि अत्यधिक पानी पीने वाली या बिलकुल पथरीली तो नहीं होनी चाहिए। ऐसी भूमि पर मकान बनाने से घर में रहने वालों में अस्थिरता और अनिश्चिता आती है। जो आपके घर की शांति को खत्म कर सकती है।

चौराहे और तिराहे पर घर

चौराहे और तिराहे पर कभी भूलकर भी मकान नहीं लेना चाहिए। ऐसे मकानों में भयंकर वास्तुदोष होता है। जो आपको बर्बाद कर सकता है।

दिशाओं का ध्यान

घर खरीदते या फिर बनवाते हुए इसकी दिशाओं का खआस ध्यान रखें। आपको बता दें, उत्तरमुखी मकान उत्तम माना जाता है। चौकोर या आयताकार मकान अच्छा माना जाता है। पंचमुखी या षष्ठभुज मकान लेने से बचना चाहिए। ये आपको मुसीबत में डाल सकता है।

ये भी पढ़े, ‘मुसलमानों के बाद हिन्दू संगठन ईसाइयों को बना रहे निशाना’

घर के सामने इन चीजों से बचें

मकान के बिलकुल सामने कांटेदार पेड़, खंबा या मंदिर होना अशुभ है। इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है। इससे पको आर्थिक नुकसान हो सकता है।

सूर्य की रोशनी

घर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसमें सूर्य की रोशनी और हवा आने की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। अगर ऐसा होत है तो आपके घर में हमेशा खुशी भरा माहौल रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version