Bihar Board 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बोर्ड परीक्षा 10वीं एवं 12वीं के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। सभी उम्मीदवार जो आवेदन नहीं कर पाए हैं वो सभी बिहार बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इस फॉर्म को आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर तय की गई थी। मगर आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब सभी उम्मीदवार 15 अक्टूबर तक परीक्षा का फॉर्म और फीस जमा कर सकते हैं।

अभी कर सकते हैं फॉर्म में सुधार

जिन आवेदकों से फॉर्म भरने में किसी भी प्रकार की त्रुटि हो गई है। वो सभी अभी आवेदन फॉर्म में सुधार करवा सकते है। बोर्ड के द्वारा छात्रों को सुधार करने का मौका दिया गया है। अगर इस बार कोई भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म में सुधार नहीं करते हैं उन्हें आगे बोर्ड के द्वारा मौका नहीं दिया जाएगा।

Also Read: Delhi News: “पहले आओ पहले पाओ” की स्कीम पर दिल्ली में फ्लैट मिलने का सपना साकार, जारी होगा कब्जा पत्र

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1: सबसे पहले आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवार बिहार बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। ऑफिशियल वेबसाइट है: secondary.biharboardonline.com

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर आप 10वीं या 12वीं के ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद आपने कुछ डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे।

स्टेप 4: इसके बाद रजिस्ट्रेशन फीस सबमिट करें।

स्टेप 5: पेमेंट प्रोसेस कंप्लीट करके फॉर्म सबमिट कर दें। इसके बाद फॉर्म की एक कॉपी डाउनलोड करके रख लें।

Also Read: Education: अब EWS और OBC के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग की नहीं भरनी होगी फीस, सरकार का बड़ा फैसला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version