सीमा सुरक्षा बल ने एसआई और अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक साइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर है। पुरुष भारतीय नागरिकों को सीमा सुरक्षा बल के जल विंग में समूह ‘बी’ और ‘सी’ के संयुक्त पदों को भरने की आवश्यकता होगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

ये भी पढ़ें: Delhi Police Bharti 2022: दिल्ली पुलिस का नोटिफिकेशन जारी, होने जा रही सैकड़ों पदों पर भर्ती

रिक्ति विवरण

एसआई: 16 पद
एचसी: 135 पद
सीटी: 130 पद

परीक्षा शुल्क

ग्रुप- ‘बी’ पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। 200 / – और समूह ‘सी’ पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। 100 / – किसी भी निर्धारित डिजिटल मोड यानी नेटबैंकिंग / यूपीआई / क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / वॉलेट आदि के माध्यम से। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, बीएसएफ उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए शुल्क में छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version