अगर आप युवा हैं और भारतीय नौसेना में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है, क्योंकि भारतीय नौसेना ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के अंतर्गत 1531 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जा सकते हैं।

आप को सिलसिलेवार तरीके से बताते हैं कि कौन सी श्रेणी में कितने पद खाली हैं।

अनारक्षित श्रेणी – 697 पद

ईडब्ल्यूएस श्रेणी – 141 पद

ओबीसी श्रेणी – 385 पद

एससी श्रेणी – 215 पद

एसटी वर्ग – 93 पद

आपको बता दें कि ट्रेड्समैन के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19,900 से ₹63,299 प्रतिमाह तनख्वाह प्रदान की जाएगी। इस भर्ती के अंतर्गत इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 22 मार्च से शुरू हो जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार 22 मार्च तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस आयु के लोग कर सकते हैं आवेदन

भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन के पद पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 18 से लेकर 25 साल के बीच में होनी चाहिए साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

भारतीय नौसेना भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अंग्रेजी भाषा का ज्ञान भी होना चाहिए, साथ में उनके पास औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) से प्रमाण पत्र होना भी आवश्यक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version