प्यार और रिलेशनशिप प्यार करने वालों के लिए बहुत खास होते हैं। रिलेशनशिप सिर्फ प्यार पर नहीं टिकता, इसके अलावा भी इसमें कई फैक्टर्स होते हैं। ये सारे फैक्टर्स रिलेशनशिप मिल कर स्ट्रॉन्ग और स्टेबल बनाते है। रिलेशनशिप कि एक बात है जिससे काफी कपल्स कन्फ्यूज हो जायेंगे। अगर कपल खुश है तो वो कितना खुश है? कई बार इसका जवाब उन्हें नहीं पता होता है , और उनको लगता था है हम खुश है तो सब ठीक है, दूसरे शब्दों में कहें तो वो अपने रिलेशनशिप को लाइटली लेने लगते है। इस कारण कई बार रिलेशनशिप वीक पड़ टूट जाते हैं। इसलिए एक रिलेशनशिप में एक दूसरे की खुशियों का कारण पता होना चाहिए ताकि आप दोनों एक दूसरे को उतनी इंपोर्टेंस दे पाए।

स्माइल रिलेशनशिप की खुशियों की चाभी

रिलेशनशिप आपकी स्माइल का भी बड़ा रोल है। एक दूसरे से मिलने की खुशी , एक दूसरे से बात करने की खुशी ,फोन स्क्रीन पर अपने पार्टनर के नाम आने वाली खुशी ये सब जाहिर आखिर ‘स्माइल’ ही तो करती हैं।
देखा जाए तो स्माइल बहुत छोटी सी चीज है लेकिन खुशियों को जाहिर करने में सबसे मेजर रोल प्ले करती है। एक टाइम पर जब फीलिंग कम होने लगती तो यह स्माइल भी धीरे – धीरे फेड होने लगती है। तो रिश्ते में आप कितने खुश है ये आपको एक दूसरे की स्माइल से अंदाजा मिल जाएगा।

कम्युनिकेशन गैप को भरे

कम्युनिकेशन एक ऐसा मीडियम है जो एक रिलेशनशिप के स्टार्ट होने का रीजन है। स्टार्टिंग में कपल के बीच की कम्युनिकेशन बहुत ही अच्छी होती है। लेकिन धीरे – धीरे हो सकता की अगर आप अपने रिलेशनशिप या पार्टनर को फॉर ग्रांटेड ले कर बात करना छोड़ते है तो आपका रिलेशनशिप खतरे में पड़ सकता है। चाहें आप गर्लफ्रेंड – बॉयफ्रेंड हो या पति – पत्नी आपके बीच हर एक चीज डिस्कस होना चाहिए। आपको एक दूसरे से सारी चीजे शेयर करनी चाहिए क्योंकि वही आपके रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाता है।

सम्मान है जरूरी

सम्मान एक ऐसा शब्द है जो की रिलेशनशिप की निभ है। आप दोनों के बीच प्यार भले ही काम ज्यादा हो लेकिन एक दूसरे के प्रति आपका सम्मान कम नहीं होना चाहिए। अगर आप और आपके पार्टनर एक दूसरे को पूरी इज्जत देते है तो आप दोनों कही ना कही एक परफेक्ट रिलेशनशिप में है। सम्मान रिश्ते में एक दूसरे का सपोर्ट बनता है।

एक दूसरे के साथ बिताए हर पल खास

आप एक कंफर्टेबल पार्टनर चाहते हैं। जिससे आप अपनी सारी बातें शेयर कर सके, जो हमेशा आपके लिए अवेलेबल हो और आपके हर सुख – दुख का साथी हो। अगर आप अपने पार्टनर के साथ इतने कंफर्टेबल है तो यकीन मानिए आप बहुत हैप्पी रिलेशनशिप के साथ सिक्योर रिलेशनशिप में भी हैं।

Share.
Exit mobile version