इन दिनों विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। चारों तरफ सिर्फ और सिर्फ द कश्मीर फाइल्स की चर्चा हो रही है। द कश्मीर फाइल ऐसी फिल्म है जो कई बड़े फिल्म को मात दे रही है। इन सबके दर्शकों के लिए बड़ी खुशखबरी यह है कि देश के कई राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है।

सबसे पहले गुजरात मध्य प्रदेश और हरियाणा में फिल्म को टैक्स फ्री किया गया था। अब इसके बाद कर्नाटक में भी फैल टैक्स फ्री हो गई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बस सर आज मुंबई ने रविवार को द कश्मीर फाइल्स को राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। बता दें कि यह फिल्म घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्या और उनके सबसे बड़े पलायन पर आधारित है।

बसवराज बोम्मई ने फिल्म को टैक्स फ्री करते हुए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि कश्मीरी पंडितों को उनके गृह क्षेत्र से निकालने की मार्मिक कथा को ईमानदारी से पर्दे पर दिखाने के लिए विवेक अग्निहोत्री को बधाई। उनके समर्थन और लोगों को इसे देखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हम से कर्नाटक में टैक्स फ्री करेंगे।

आपको बता दें कि फिल्म को देशभर में 70 स्क्रीन्स पर ही दिखाया जा रहा है, लेकिन फिल्म के सक्सेस के बीच गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने द कश्मीर फाइल्स का समर्थन किया है। उन्होंने कह दिया है कि इसे राज्य में जितना संभव होगा उतने स्क्रीन पर दिखाया जाता रहेगा ।

प्रमोद सावंत ने रविवार शाम को ट्वीट करते हुए लिखा कश्मीर में हिंदुओं के दर्द संघर्ष पीड़ा की कहानी सभी को समझने की जरूरत है। ताकि हम सुनिश्चित करें कि ऐसा इतिहास दोहराया ना जाए। मैने INOX प्रबंधन से बात की है और फिल्म को जितना संभव होगा, उतने स्क्रीन पर दिखाया जाता रहेगा।

इसके अलावा एएनाई से बातचीत में प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा में फिल्म को टैक्स फ्री किया जाएगा’।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version