दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से सीबीएसई की परीक्षा को रद्द करने की एक बार फिर से वकालत की है। सीएम केजरीवाल का कहना है कि इस महामारी के दौर में छात्रों की जान परवाह करते हुए परीक्षा रद्द कर देनी चाहिए। छात्रों का मूल्यांकन के पिछले प्रदर्शन के आधार पर किया जाए।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस मामले को लेकर ट्वीट किया है उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरेंट्स काफी चिंतित है । वह चाहते हैं कि बिना वैक्सीनेशन 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए। इसलिए मेरी केंद्र सरकार से दरख्वास्त है की 12वीं की परीक्षा रद्द की जाए पिछले प्रदर्शन के आधार पर उनका आकलन किया जाए।

यहां आपको बता दें कि केजरीवाल ने ऐसे समय पर परीक्षा रद्द करने की सिफारिश की है जब आज पीएम नरेंद्र मोदी 12वीं की परीक्षा को लेकर शाम में एक अहम बैठक करने वाले हैं। जिसमें राज्य और अन्य विधायकों के साथ चर्चा के बाद किसी भी विकल्प पर विचार किया जाएगा।

दरअसल आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 12वीं की परीक्षा की तारीखों को लेकर फैसला करने वाले थे लेकिन पोस्ट कोविड-19 से हुई दिक्कतों की वजह से उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

इससे पहले परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई हालांकि अदालत ने मामले की सुनवाई 3 जून तक के लिए टाल दी है।केंद्र की ओर से अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल ने कहा है कि सरकार 2 दिन में अंतिम फैसला लेगी इसलिए सुनवाई गुरुवार के लिए टाल दी गई वहीं केंद्र ने कोर्ट को 2 दिन के अंदर अपना आखिरी फैसला अवगत कराए जाने की बात कही है

Share.
Exit mobile version