Delhi Police Constable Recruitment: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।रिक्तियों की कुल संख्या 835 है, जिसमें 559 पुरुष और 276 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ssc.nic.in और delhipolice.gov.in पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: CBSE Term 2: कक्षा 10 हिंदी परीक्षा कल, सैंपल पेपर चेक करें, मार्किंग स्कीम

अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जून है और कंप्यूटर आधारित परीक्षा सितंबर 2022 में आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में आयोजित की जाएगी।

“कर्मचारी चयन आयोग विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से आवेदनों की संख्या के आधार पर अखिल भारतीय आधार पर ‘कंप्यूटर आधारित परीक्षा’ (सीबीई) मोड में परीक्षा आयोजित करेगा। कंप्यूटर आधारित परीक्षा केवल अंग्रेजी और हिंदी में आयोजित की जाएगी, ”अधिसूचना पढ़ता है।

प्रत्येक श्रेणी में रिक्तियों की संख्या के 20 गुना के बराबर उम्मीदवारों को शारीरिक सहनशक्ति और मापन परीक्षण (पीई एंड एमटी) के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। पीई और एमटी का संचालन दिल्ली पुलिस करेगी। इन पदों के लिए आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 तक 18 से 25 वर्ष है। आरक्षित श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

पात्रता, चयन प्रक्रिया, परीक्षा पाठ्यक्रम आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं।

देश पर दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ और DNP EDUCATION को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version