विश्व कल्याण की भावना के संकल्प के साथ ’’रक्तदान शिविर’’, ’’महायज्ञ एवं हवन’’ व वृहृद वृक्षारोपण द्वारा मनाया गया वेंक्टेश्वरा का ’’स्थापना दिवस’’ । संयोगवश आज ही के दिन समूह चेयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि का जन्मदिवस है। स्थापना दिवस पर राष्ट्र प्रेम से ओत-पोत्र विभिन्न सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन हुआ । डाॅ0 राजीव त्यागी, प्रतिकुलाधिपति का कहना है कि 16 अगस्त पर श्रमिको के खिलाड़ी बच्चों को ’’खेल पुरस्कार’’ से सम्मानित करेगा


आज वेंक्टेश्वरा समूह के बायीसवें (22वें) स्थापना दिवस पर विश्व कल्याण के संकल्प के साथ ’’महायज्ञ एवं रक्तदान शिविर’’ का आयोजन किया गया, इसके साथ ही परिसर एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर 501 छायादार एवं औषधीय पौधे भी रोपित किये गये। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के छात्रो ने देशभक्ति से ओत-प्रोत्र शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। इसके साथ ही समूह चेयरमैन ने आगामी दस वर्षो में विश्वविद्यालय को गुणवत्ता शिक्षा के आधार पर देश के टाॅप (शीर्ष) बीस संस्थानो में शुमार कराने के लक्ष्य को दोहराया। वेंक्टेश्वरा संस्थान के स्थापना दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर में 74 यूनिट ’’रक्त संचय’’ हुआ।


’’विश्वविद्यालय के डाॅ0 सी0वी0 रमन केन्द्रीय सभागार में आयोजित ’’विश्वविद्यालय स्थापना दिवस’’ कार्यक्रम का शुभारम्भ समूह चेयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि एवं प्रतिकुलाधिपति डाॅ0 राजीव त्यागी, कुलपति प्रो0 पी0के0 भारती आदि ने सरस्वती माँ की प्रतिमा के सन्मुख दीप प्रज्जवलित करके किया।


अपने सम्बोधन में समूह चेयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि ने कहा कि 22 साल पहले आज ही के दिन मेरठ में एक छोटे से पौधे के रूप में वेंक्टेश्वरा शिक्षण संस्थान की शुरुआत हुई थी, जो आज चार विश्वविद्यालयों, दो मेडिकल काॅलेज समेत दो दर्जन से अधिक शिक्षण संस्थानो के समूह के साथ एक वटवृक्ष बन गया है। पन्द्रह साल पहले आज ही के दिन (27 जुलाई, 2006) को गजरौला में श्री वेंक्टेश्वरा विश्वविद्यालय की स्थापना की नीव रखी गयी। उन्होने कहा कि उनका लक्ष्य विश्वस्तरीय शिक्षको की टीम के साथ आगामी दस वर्षो में विश्वविद्यालय को देश की टाॅप 20 विश्वविद्यालयों की सूची में शुमार कराना है।


प्रतिकुलाधिपति डाॅ0 राजीव त्यागी ने कहा कि आगामी 16 अगस्त पर विश्वविद्यालय परिसर में प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के श्रमिकों के खिलाड़ी बच्चो को सम्मानित किया जायेगा। स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को कुलपति प्रो0 पी0के0 भारती, कुलसचिव डाॅ0 पीयूष पाण्डे आदि ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर मेरठ परिसर निदेशक डाॅ0 प्रभात श्रीवास्व, उपनिदेशक दूरस्थ शिक्षा अलका सिंह, संयुक्त कुलसचिव डाॅ0 राजेश सिंह, डाॅ0 ऐना ब्राउन, डाॅ0 मोहित शर्मा, प्रदीप शर्मा, विकास कौशिक, सी0एफ0ओ0 विकास भाटिया, मारूफ चैधरी, अंजलि शर्मा, अरूण कुमार गोस्वामी, विश्वास रााणा, डाॅ0 संजय तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Share.
Exit mobile version