JEE Main Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मेन सेशन 1 का रिजल्ट आज जारी किया जा सकता है। एनटीए की ओर से 6 जुलाई को जेईई मेन सेशन 1 की अंतिम आंसर की जारी हुई थी। परिणाम और फाइनल आंसर की एक ही दिन जारी की जाती हैं। लेकिन जेईई सेशन 1 का परिणाम 6 जुलाई को ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया गया। उम्मीद की जा रही है कि आज 7 जुलाई को परिणाम जारी किया जा सकता हैं।

परिणाम नहीं घोषित किया

जैसे कि पिछले वर्षों में देखा गया है जिस दिन परीक्षा की आंसर की जारी की जाती है उसी दिन परीक्षा परिणाम भी घोषित किया जाता हैं। लेकिन इस बार आंसर की के साथ परिणाम नहीं घोषित किया गया। यदि आज परिणाम घोषित किया जाता है तो आप अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Also Read: CBSE 10-12th Result 2022: इस सप्ताह घोषित होंगे परीक्षा परिणाम, छात्र कर रहे बेसब्री से इंतजार

इस तरह चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको जेईईमेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर जेईई मेन 2022 सेशन 1 परिणाम लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद वहां जानकारी भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। सबमिट करने के साथ ही आप का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा। बता दे कि जेई सेशन 1 मेन्स 23 जून से 29 जून 2022 तक ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी।

Also Read: Jio New Offer: 2G और 3G फोन पर मिलेगी 4G सर्विस, जानिए कैसे

परीक्षा के बाद अब परिणाम कभी भी घोषित किया जा सकता हैं। इसके अलावा दूसरे शासन की परीक्षा 21 जुलाई से 30 जुलाई 2022 तक देशभर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की जाएगी। बता दे कि अधिकारियों ने अभी तक जेईई के रिजल्ट और डेट, टाइम की घोषणा नहीं की है। हालांकि छात्र जल्द ही परीक्षा परिणाम आने की उम्मीद कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version