NEET PG Counselling Postponed: हर साल नीट पीजी की परीक्षा पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने के लिए आयोजित की जाती है। मगर इसकी काउंसलिंग अभी स्थगित कर दी गई है। इसकी जानकारी एमसीसी ने नोटिस जारी करते हुए दी है। काउंसलिंग की तारीख 2 सप्ताह आगे बढ़ा दी गई है। नीट पीजी की काउंसलिंग सितंबर के पहले हफ्ते में शुरू होनी थी। मगर किसी कारण से इसे टाल दिया गया। अब ये नीट पीजी की काउंसलिंग 15 सितंबर से शुरु होने वाली है।

एमसीसी से जारी किया नोटिस

एमसीसी के द्वारा जारी किए गए नोटिस में लिखा है कि, नीट पीजी 2022 को शेड्यूल किया गया है। इसमें उम्मीदवारों को अधिक से अधिक सीटों का लाभ होगा। इसमें अधिक सीटों का उम्मीदवार लाभ उठा सकेंगे।

पहले शेड्यूल से इस शेड्यूल में बदलाव लाए गए हैं। इस बार नीट पीजी 2022 परीक्षा की आंसर-की और क्वेश्चन पेपर जारी नहीं किया गया था। इस पर नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज के फैसले पर चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसला के बाद ही नीट पीजी 2022 की काउंसलिंग स्थगित की गई है।

Also Read: PPSC Exam 2022: Draftsman परीक्षा की तारीख हुई घोषित, पंजाब लोक सेवा आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन

बता दें, इस बार काउंसलिंग प्रक्रिया के अनुसार, ऑल इंडिया कोटा के 50%, राज्य के मेडिकल और डेंटल कॉलेजों एवं केंद्रीय, डीम्ड विश्वविद्यालयों के प्रवेश की सीटों को आवंटित की जाता है। इस बार चार राउंड की काउंसलिंग हो सकती है। क्योंकि नीट पीजी 2021 के पांचवे राउंड की काउंसलिंग होने के बाद भी 1426 सीटें खाली रह गई थीं।

Also Read: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version