NVS भर्ती 2022: 1925 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। गैर-शिक्षण पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर 10 फरवरी, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के लिए बुलाया जाएगा, जो 1 मार्च से 11 मार्च, 2022 तक आयोजित होने वाला है।

नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने एक भर्ती अधिसूचना की घोषणा की है। ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को काम पर रखा जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को ध्यान देना होगा कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी, 2022 है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के लिए बुलाया जाएगा, जो 1 मार्च से 11 मार्च, 2022 तक आयोजित किया जाना है।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1,925 रिक्त पदों को भरा जाएगा। सहायक आयुक्त के पद के लिए 7 रिक्तियां हैं। महिला नर्स स्टाफ के लिए 82, सहायक अनुभाग अधिकारी के लिए 10, लेखा परीक्षा सहायक के लिए 11, कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी के लिए 4, कनिष्ठ अभियंता के लिए 1, आशुलिपिक के लिए 22, कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए 4, खानपान सहायक के लिए 87, कनिष्ठ सचिवालय सहायक के लिए 630, 273 के लिए इलेक्ट्रीशियन कम प्लंबर, लैब अटेंडेंट के लिए 142, मेस हेल्पर के लिए 629 और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए 23 लोगो को नियुक्त किया जाना है।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट, सीबीटी के आधार पर किया जाएगा जो सभी पदों के लिए अलग से आयोजित किया जाएगा। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुछ रिक्तियों के लिए, सीबीटी और साक्षात्कार दोनों में प्राप्त योग्यता अंतिम भर्ती के लिए मायने रखती है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम समय में किसी भी परेशानी से बचने के लिए समय पर आवेदन करें। अंतिम रूप से जमा करने के बाद आवेदन पत्र में किसी भी संशोधन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़े : RRB ने Ajmer CBT 1 परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्टेड कैंडीडेट्स की कट ऑफ लिस्ट जारी, चेक करें रिजल्ट

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?
उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – navodaya.gov.in पर जाना होगा।
होमपेज पर, ‘रिक्रूटमेंट’ पढ़ने वाले टैब पर क्लिक करें और फिर 1925 रिक्तियों के लिए अधिसूचना पर क्लिक करें।
आवेदन करने के लिए एक वैध ईमेल आईडी और फोन नंबर तैयार रखें।
सभी विवरण देकर अपना पंजीकरण करें और फिर लॉगिन करें।
आवेदन पत्र भरना शुरू करें, दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
फॉर्म जमा करने के बाद, भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट निकलकर रखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version