PSEB Exams 2023: जितने भी उम्मीदवार इस वर्ष पंजाब बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं। उन सभी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दें, जितने भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाकर परीक्षा की तारीख चेक कर सकते हैं।

इस क्लास की भी परीक्षा तिथि का ऐलान

आपको बता दें, 10वीं और 12वीं के बाद भी पांचवी और आठवीं तक के पंजाब बोर्ड परीक्षा की तिथि जारी की गई है। इन सभी क्लासेज की परीक्षा फरवरी और मार्च 2023 में ली जाएगी। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होने वाले हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

जानें 10वीं और 12वीं की कब से शुरू होगी परीक्षा

पंजाब बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं के परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। बता दें 10वीं की परीक्षा 21 फरवरी 2023 से आयोजित की जाएगी और इस परीक्षा का समापन 18 अप्रैल 2023 को किया जाएगा। इसी तरह 12वीं की परीक्षा 20 फरवरी 2023 से शुरू होगी और 13 अप्रैल 2023 तक चलेगी।

Also Read: SSC GD Constable के 45284 पदों पर निकली जोरदार भर्ती, फटाफट करें आवेदन

वहीं ऑफिशियल रिपोर्ट्स से पता चला है की पंजाब बोर्ड पांचवीं की परीक्षा 16 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक चलेगी। इसी तरह आठवीं की परीक्षा 20 फरवरी 2023 से शुरू हो रही है जिसका समापन 6 मार्च 2023 को किया जाएगा।

लिखित परीक्षा से पहले ली जाएगा प्रैक्टिकल

पंजाब बोर्ड के द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा से पहले प्रैक्टिकल का आयोजन किया जाएगा। इस प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी 2023 से हो रहा है। इस प्रैक्टिकल का आयोजन सभी कोविड गाइडलाइंस के आधार पर ही होगा।

Also Read: Navjot Singh Sidhu जल्द ही हो सकते हैं जेल से रिहा, जानिए वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version