Punjab: कुछ दिनों से मौसम के बदलाव देखा जा रहा है। अधिक धुंध के कारण पंजाब सरकार ने स्कूल को लेकर एक फैसला लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ट्वीट के माध्यम से बताए हैं कि प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल सुबह 10 बजे से खोले जाएंगे। ये आदेश मंगलवार को जारी की गई है। ये नियम 21 दिसंबर 2022 से 21 जनवरी 2022 तक लागू रहेंगे।

धुंध के कारण बढ़ रही थी परेशानियां

धुंध के कारण कई सारी परेशानियों का सामना किया जा रहा था। अधिक धुंध से अलग-अलग जिलों में हादसों की संख्या भी बढ़ रही थी। इसके अलावा शिक्षक और स्टूडेंट्स दोनों स्कूल जाने में असमर्थ थे। इन चीजों को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने ये फैसला लिया है। वहीं स्कूल की छुट्टी निर्धारित समय पर ही होगी। मगर स्कूल खुलने का समय 10 बजे सुबह कर दिया गया है। इससे बच्चे और शिक्षक दोनों को स्कूल जानें में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें YOUTUBE से लोगों ने कमाए 10000 करोड़ रुपए, आप भी शुरू कर सकते हैं खुद का रोजगार

धुंध में हुए हादसे के कारण हुई 3 लोगों की मौत

धुंध के कारण हादसे बढ़ रहे हैं। हाल ही में पंजाब के पटियाला के गांव हरीगढ़ में एक हादसा देखने को मिला। इस हादसा में एक गाड़ी गन्ने से भरी ट्राली से टकड़ा गई। इसमें 6 लोग सवार थे जिनमें से 3 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इन चीजों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला पंजाब सरकार द्वारा लिया गया है।

पंजाब में घने कोहरे से लोग परेशान

पंजाब में शीतलहर की स्थिति उत्पन्न हो गई है। घने कोहरे के कारण लोग बेहद परेशान हैं। IMD के अनुसार 22 से 25 दिसंबर तक पंजाब के कुछ इलाकों में शीतलहर का भारी प्रकोप देखने को मिलेगा। इसके कारण कई सारी ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है। वहीं स्कूलों को भी लेकर फैसला किया गया है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version