Railway Recruitment: रेलवे भर्ती बोर्ड के अंतर्गत रेलवे सरकारी जॉब की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए रेलवे ने 6 रिक्तियां जारी की है। भारतीय रेल सर्वेक्षण एवं निर्माण में संविदा के आधार पर नियुक्ति के लिए, वॉक इन इंटरव्यू के लिए, राजस्व विभागों के सेवानिवृत्त राज्य सरकार के अधिकारियों को आमंत्रित कर रहे हैं। इन पदों पर 6 रिक्तियों के लिए 27 जून 11 बजे आयोजित किया जाएगा। इस पद के लिए आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष हैं।

समिति का निर्णय अंतिम निर्णय होता हैं

पदों पर नियुक्ति के लिए चुने हुए सेवानिवृत्त कर्मचारी समय-समय पर योजना के नियम और शर्तों का कड़ाई से पालन करेंगे। उम्मीदवारों को सर्वेक्षण, भूमि के रिकॉर्ड का अपडेट, परियोजनाओं में वन्य जीव मंजूरी के लिए राज्य सरकार की एजेंसियों के साथ कार्य में अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को आवेदन के प्रारूप ही आवेदन पत्र भरना होगा। स्क्रीनिंग कमेटी के द्वारा ही नामांकन से उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। बता दे की पात्रता, स्वीकृति या आस्वीकृति से संबंधित सभी मामलों में समिति का निर्णय अंतिम निर्णय होता हैं।

Also Read- Railway Update: अग्निपथ विरोध के कारण रेलवे को हुआ एक करोड़ से ज्यादा का नुकसान, बहाल की ये ट्रेनें

उत्तर सीमांत के पदों पर भर्तियां

रेलवे ने उत्तर सीमांत के पदों पर भर्तियां निकाली है। जिसके तहत उम्मीदवारों से अधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इनमें आवेदन जमा करने की तिथि 1 जून से शुरू हुई थी। अब 29 जून तक इसमें आवेदन करने की आखिरी डेट है पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार द्वारा संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 5636 रिक्त पद भरे जाएंगे। जिसके तहत नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के विभिन्न कार्यालयों में भर्ती की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version