Sarkari Naukri: देश में हर दिन महंगाई का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में नौकरीपेशा व्यक्ति लगातार बढ़ते खर्चे से खासा परेशान है तो ऐसे में बेरोजगार लोगों का हाल तो काफी बुरा ही होगा। अगर आप भी किसी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। इस खबर को पढ़कर आपको काफी खुशी का एहसाास होगा।

इतने पद पड़े हैं खाली

दरअसल, दिल्ली सरकार ने अपने विभागों में खाली पड़े 40 हजार पदों को भरने की पूरी तैयारी कर ली है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि कुल 17 हजार से अधिक पद भर्तिया न होने के चलते खाली पड़े हैं, जबकि 23 हजार से अधिक पदों पर प्रमोशन न होने के चलते पद खाली पड़े हैं। ऐसे में सरकार ने इन पदों को दिसंबर तक भरने का निर्देश दिया है। इस संबंध में दिल्ली के मुख्य सचिव ने 31 दिसंबर तक सभी खाली पडे़ पदों को भरने का आदेश जारी किया है। वहीं, मुख्य सचिव के निर्देश पर सेवा विभाग ने खाली पड़े पदों को भरने के लिए आदेश जारी करते हुए कहा कि खाली पड़े पदों को भरने के लिए यूपीएससी और डीएसएसएसबी को जल्द से जल्द से मांग भेज दी है।

ये भी पढ़ें: REET Answer Key 2022: रीट परीक्षा 2022 की आंसर-की जारी, यहां करें चेक

इन पदों पर निकली है भर्तियां

इसमें A कैटेगरी के 1518 पद, B कैटेगरी के 8902 पद और C कैटेगरी के 6836 पद खाली हैं। वहीं, इसमें से 10 से अधिक पदों की भर्ती की मांग यूपीएससी और डीएसएसएसबी को भेज दी है। वहीं, 7 हजार के करीब पदों पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया। वहीं, प्रमोशन के तहत जो 23 हजार पद खाली पड़े हैं, उनमें A कैटेगरी के 821 B कैटेगरी के 16,903, C कैटेगरी के लिए 5664 पद खाली है। साथ ही 19 हजार के करीब पदों पर कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Samsung Smartwatch 2022: Samsung Galaxy Watch 5 और Watch Pro 5 की प्री-बुकिंग शुरु, ऐसे सेव करें 5,000 रुपये

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version