Pahalgam Road Accident: बस चंदनवाड़ी से पहलगाम आईटीबीपी जवानों को ले जा रही थी। ब्रेक फेल होने की वजह से बस खाई में गिर गई। सभी जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पर थे। अमरनाथ यात्रा समाप्त होने के बाद जवान लौट रहे थे।

जम्मू कश्मीर के पहलगाम के पास चंदनवाणी में हुए आइटीबीपी बस हादसे में पिथौरागढ़ के भुरमुनी गांव निवासी जवान दिनेश सिंह बोहरा शहीद हो गया है। शहीद होने की सूचना मिलते ही गांव सहित क्षेत्र में शोक व्याप्त है। शहीद जवान के स्वजनों को देर सायं सूचना मिली। सूचना मिलते ही घर कर कोहराम मचा है और गांव में शोक व्याप्त है।

अमरनाथ ड्यूटी में अरुणाचल से आए

शहीद जवान दिनेश बोहरा जिला मुख्यालय से लगभग 16 किमी दूर स्थित भुरमुनी गांव का निवासी है। आइटीबीपी की चौथी बटालियन में तैनात दिनेश वर्तमान में अरु णाचल प्रदेश में तैनात था। वर्तमान में अमरनाथ यात्रा ड्यूटी में जम्मू कश्मीर में तैनात था।

यह भी पढ़ें: Agniveer Scheme: कोटद्वार पहुंचे CM धामी ने मशाल जलाकर किया अग्निवीर योजना का शुभारंभ, जानिए पूरी डिटेल्स

गांव में हिलजात्रा और घी त्यार स्थगित

दिनेश सिंह की शहादत की खबर मिलने के बाद भुरमुनी गांव में बुधवार होने वाला घी त्यार (त्योहार) महोत्सव स्थगित कर दिया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता ललित धानिक ने बताया कि महोत्सव की तैयारियां चल रही थीं, सभी ग्रामीण इसमें जुटे हुए थे। लेकिन दुखद समाचार मिलने के बाद हर कोई गम में डूब गया। उन्होंने बताया कि इस बार गांव में हिलजात्रा का आयोजन भी नहीं किया जाएगा।

दो महीने पहले आए थे घर

दिनेश सिंह दो महीने पहले ही घर आए थे। उनकी तीन साल की बेटी को दो महीने पहले ही पिथौरागढ़ शहर के एक स्कूल में प्रवेश दिलाया है। दिनेश की पत्नी बच्ची के साथ नगर में किराये पर कमरा लेकर रहती हैं।

यह भी पढ़ें: BJP Parliamentary Board: बीजेपी संसदीय बोर्ड से गडकरी-शिवराज बाहर, फडणवीस समेत 6 नए चेहरे हुए शामिल

सीएम धामी ने हादसे पर जताया शोक

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पहलगाम में हुए बस हादसे पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में ITBP के जवानों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से शहीद जवानों को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version