UGC Net Admit Card 2022: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन 11 अक्टूबर को होने वाला है। इस परीक्षा का एडमिट कार्ड विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के द्वारा कर दिया गया है। सभी उम्मीदवार यूजीसी नेट के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज कर आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

दो सत्र में ली जाएगी परीक्षा

यूजीसी नेट की परीक्षा 2 सत्रों में आयोजित करवाई जा रही है। प्रथम सत्र का आयोजन दिसंबर 2021 में किया गया था। वहीं दूसरे सत्र का आयोजन जून 2022 में हुआ था। इस बार भी नेट परीक्षा को कई सारे फेज में बांटा गया है। इस सत्र में 4 फेज में परीक्षा की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित करवाई जायेगी।

Also Read: Delhi News: “पहले आओ पहले पाओ” की स्कीम पर दिल्ली में फ्लैट मिलने का सपना साकार, जारी होगा कब्जा पत्र

ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1: सबसे पहले सभी उम्मीदवार यूजीसी नेट के ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक दिखेगा उस पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद आपके स्क्रीन पर नया पेज खुलेगा उसमें अपनी सभी जानकारी सांझा करें।

स्टेप 4: इसके बाद आपके स्क्रीन पर एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जायेगा। इसमें डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकलवा लें।

Also Read: Education: अब EWS और OBC के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग की नहीं भरनी होगी फीस, सरकार का बड़ा फैसला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version