अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो चुका है। तालिबान के सत्ता में आने के साथ ही अफगानिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। डर और दशहत के बीच लोग अब देश छोड़कर जाने लगे हैं। तालिबान के लौटते ही वहां हिंसक घटनाएं घटित होना शुरू हो गई है। काबुल के हवाई अड्डे पर अफरा तफरी मची हुई है। कई लोग अफगानिस्तान की जनता की सलामती के लिए दुआएं कर रहे हैं और उनके लिए इंसाफ की मांग भी कर रहे हैं।

अफगानी की एक हॉलीवुड एक्ट्रेस अज़िता गनीज़ादा लगातार मासूम लोगों के लिए आवाज उठाती रहती हैं। अब अफगानी लोगों के लिए भी तालिबान की काली करतूतों को दुनिया के सामने ला रही हैं। अज़िता गनीज़ादा अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए नए अफगानिस्तान का चेहरा दुनिया को दिखा रही हैं, जो तालिबान का शासन आने के बाद से तेजी से बदल रहा है। उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों के लिए इंसाफ की मांग करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी सवाल किए।

यह भी पढ़े- एक्ट्रेस मेहविश हयात ने शेयर की पाकिस्तानी झंडे के संग तस्वीर, यूजर्स ने की शर्मनाक हरकत

अमेरिकी राष्ट्रपति से बात करना तालिबान को हजम नहीं हुई और तालिबान ने एक्ट्रेस को धमकाना शुरू कर दिया है। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए किया है। एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर कई सारे पुराने वीडियो और फोटोज शेयर करते हुए लिखा कि “हर मिनट में चीजें बदल रही हैं। मुझे तालिबान से मैसेज मिल रहे हैं, “डियर गर्ल चिंता मत करो, प्रोपेगेंडा फैलाना बंद करो।””

एक्ट्रेस ने आगे लिखा “रात भर कई सारे अफगान ऑर्गेनाइजर्स को देखना और उनके साथ काम करना, जो दोस्तों और परिवार की सुरक्षा के लिए उनकी मदद कर रहे हैं। अफ़ग़ानिस्तान में गैसलाइटिंग की निरंतरता को रोकने में मदद करने के लिए बिना रुके काम कर रहे हैं। जैसे कि हम युद्ध के राक्षस हैं, जो देशों पर आक्रमण करते हैं, न कि ऐसे लोग जिन्होंने 40 साल केवल दूसरों से लड़ते हुए बिताए हैं.” उन्होंने आगे लिखा, “धीरे-धीरे एक्टिविस्ट्स को आवाज उठाते देख रही हूं.”

बता दें कि अज़िता गनीज़ादा एक एक्ट्रेस हैं। 41 साल की एक्ट्रेस का जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था। उनके पिता तेहरान की यूएस एम्बेसी में काम करते थे, जहां से उन्हें यूएस जाने का मौका मिला था। तब अज़िता छोटी बच्ची थीं।

Share.
Exit mobile version