देश का सबसे बड़ा रियलिटी शो इंडियन आइडियल काफी लम्बे समय से विवादों में घिरा हुआ है। अभिजीत सावंत, अमित कुमार जैसे ना जाने कितने प्रसिद्ध लोगों ने इंडियन आइडल को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किये हैं।हाल ही में अभिजीत सावंत ने शो के ड्रामे और कंटेस्टेंट को लेकर इस रियलिटी शो को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि – आजकल रियलिटी शो के मेकर्स किसी प्रतिभागी के टैलेंट से ज्यादा इस बात पर ध्यान देते हैं कि वह कितना गरीब है।अगर आप रीजनल रियलिटी शोज देखेंगे तो उनमें दर्शकों को शायद ही कंटेस्टेंट के बैकग्राउंड के बारे में पता होगा। वहां लोग सिर्फ सिंगिंग पर ध्यान देते हैं लेकिन हिंदी रियलिटी शोज में प्रतिभागियों की दुखभरी कहानियों को ज्यादा सुनाया जाता है।

तो वहीं किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ने भी शो से जुड़े कुछ खुलासे करते हुए कहा था कि – हां मैं जानता हूं एपिसोड को लेकर लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। सच्चाई ये है कि कोई भी किशोर कुमार की तरह नहीं गा सकता। उनका व्यक्तित्व पहाड़ के जैसा ऊंचा था। आज की युवा पीढ़ी को उनके बारे में कुछ पता नहीं है। वो बस रूप तेरा मस्ताना’ और ‘आराधना’ के बारे में जानते हैं। मैंने वही किया जो मुझसे कहा गया था। मुझसे कहा गया सबकी तारीफ करनी है। मुझसे कहा गया जैसा भी गाएं उसको बढ़ावा देना है क्योंकि यह किशोर दा को ट्रिब्यूट है। मुझे लगा कि यह मेरे पिता को श्रद्धांजलि होगी। एक बार जब मैं वहां गया तो मैंने बस वही किया जो मुझसे कहा गया। मैंने उनसे कहा था कि वो मुझे पहले से स्क्रिप्ट का कुछ हिस्सा दे दें लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

लेकिन, अभिजीत सावंत और अमित कुमार की सोच से विपरीत अनुराधा पौडवाल ने इंडियन आइडल के बारे में कुछ और ही राय रखी – मुझे तो सारे प्रतिभागी एक से बढ़कर एक लगे। इसमें कोई विवाद जैसा था नहीं। अगर लोग उनके टैलेंट पर सवाल उठा रहे हैं, तो मुझे हैरानी हो रही है। मुझे अमित जी के विवाद का कोई आइडिया नहीं है। जब मैं गई, तो वहां के बच्चों ने बेहद बढ़िया गाया। मैं तो सरप्राइज हो गई सबका परफॉर्मेंस देखकर।

Share.
Exit mobile version