बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर शान (Shaan) की मां सोनाली मुखर्जी (Sonali Mukherjee)का निधन हो गया है। सोनाली मुखर्जी खुद भी एक गायकिा थीं और उन्होंने बुधवार रात को अंतिम सांस ली। हालांकि, अब तक उनके निधन की वजह सामने नहीं आई है। शान की मां ने गाने गाकर ही अपने दोनों बच्चों को पाला था। दरअसल 13 साल की उम्र में शान के पिता के निधन के बाद से उनकी मां पर ही घर चलाने की जिम्मेदारी आ गई थी। शान की मां के निधन से इंडस्ट्री के लोगों और उनके फैन्स में शोक की लहर है।

शान ने लिखा, ”हम अपनी मां  सोनाली मुखर्जी  के निधन से बहुत दुखी और हतप्रभ हैं। वह नींद में ही शांति से गुजर गई। वह एक एक दयालु आत्मा, महान इंसान और एक प्यारी मां है। यह हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। जब तक हम उन्हें अंतिम अलविदा कहने की कोशिश करते हैं, हम चाहते हैं कि आप कोविड प्रतिबंधों को ध्यान में रखें और विनम्रतापूर्वक आपसे अनुरोध करते हैं कि आप उनके लिए प्रार्थना करें।’

कैलाश खेर ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि सोनाली मुखर्जी का निधन बुधवार रात को हुआ। इस खबर के बाद शान के फैंस में दुख का माहौल है।
कैलाश खेर ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा – “बड़े भाई शान की मां का देहावसान हो गया है। परमेश्वर से दिवंगत आत्मा की सद्गति की प्रार्थनाएं। तीनों लोक के अधिपति भगवान शिव से प्रार्थना है कि हमारे शान भैया के परिवार को ये दुख सहन करने की शक्ति मिले। अनन्त प्रार्थना ॐ।”

गायकी से जुड़ा है शान का परिवार प्लेबैक सिंगर शान की मां सोनाली मुखर्जी (Sonali Mukherjee) खुद भी सिंगर रह चुकी हैं. उन्होंने कई साल कोरस सिंगिंग की है. इसके अलावा शान के पिता भी बॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री का हिस्सा रहे उन्होंने कई फिल्मों का म्यूजिक कम्पोज किया था. चूंकि माता और पिता दोनों ही म्यूजिकल फील्ड से जुड़े थे लिहाजा शान का रुझान भी इसी तरह हुआ और उन्होंने गायकी सीखी. शान ने बॉलीवुड फिल्मों में सैंकड़ों गाने गाए हैं और उनकी आवाज का जादू हर किसी के सिर चढ़कर बोलता है. आज भी शान फिल्मों में गाते हें तो गाने और भी खूबसूरत हो जाते हैं. वहीं शान कई सिंगिंग शो का हिस्सा भी रह चुके हैं वो सारेगामापा जैसे सिंगिंग शो को जज कर चुके हैं.  
शान और उनकी बहन को मां ने ही पाला
शान ने साल 2016 में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि यह उनकी मां की वजह से था, वह सिंगिंग में अपना करियर बना सके. जब शान 14 साल के थे तब उनके पिता का निधन हो गया था और उनकी मां ने उन्हें और उनकी बहन को अकेले ही पाला था. उन्होंने कहा था, “1986 में मेरे पिता के निधन के बाद, मां ने मेरी बहन सागरिका और मुझे, अकेले ही पाला. मैं तब सिर्फ 14 साल का था. वह 1970 से 2000 तक फिल्मी गानों के लिए कोरस सिंगर हुआ करती थीं.”

Share.
Exit mobile version