Bigg Boss 16: बिग बॉस सीजन 16 (Bigg Boss 16) में बतौर कंटेस्टेंट भाग ले रही अर्चना गौतम (Archana Gautam) ने अब तक अपने खेल से फैंस को काफी इंप्रेस किया है। अपनी हरकतों से उन्होंने भले ही बिग बॉस और साथी कंटेस्टेंटों को परेशान किया हो पर फैंस को ये काफी मजेदार लगता है। एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी अर्चना के बैकग्राउंड और करियर के बारे में फैंस काफी कुछ जानना चाहते हैं। आज हम लेके आए है अर्चना की अब तक की लाइफ जर्नी कि कैसे मेरठ की जर्नलिज्म स्टूडेंट बॉलीवुड में पहुंची और वहां से कांग्रेस पार्टी का टिकट हासिल किया।

ग्लैमर इंडस्ट्री में भी काफी पॉपुलर हैं अर्चना

अर्चना का जन्म साल 1995 में उत्तरप्रदेश के मेरठ में हुआ था और इन्होंने मेरठ से ही जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन की डिग्री हासिल की हैं। मॉडलिंग और एक्टिंग में दिलचस्पी होने के कारण अर्चना ने ग्लैमर इंडस्ट्री की तरफ रुख किया। साल 2018 में इन्होंने मिस कॉसमॉस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व किया और मोस्ट टैलेंट 2018 का खिताब अपने नाम किया। साल 2018 में इन्होंने मिस बिकिनी न खिताब भी जीता और अपनी पहचान बना ली। फैशन इंडस्ट्री में कामयाबी के बाद पहले अर्चना ने साल 2015 में बॉलीवुड डेब्यू कर लिया था। इनकी पहली फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती थी जो बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक चली थी। फिल्म की कामयाबी के बावजूद अर्चना को खास काम नहीं मिला और फिर उन्होंने श्रद्धा कपूर लीड फिल्म हसीना पारकर में काम किया।

Also Read: Isha Koppikar Narang: ईशा ने शाहरुख संग स्क्रीन शेयर करने के मोमेंट को किया याद, किंग खान की तारीफों के बांधे पुल

मिस बिकनी का भी खिताब जीत चुकी हैं अर्चना

बॉलीवुड में ज्यादा कामयाबी न मिलने पर अर्चना ने साउथ की तरफ रुख किया और अपनी बोल्डनेस के दम पर खूब फेम कमाया। अर्चना को साउथ की सनी लियोनी भी कहा जाता है। इन्होंने ‘आईपीएल इट्स प्योर लव’ और ‘गुंदास’ जैसी फिल्मों में अपनी बोल्डनेस का खूब जलवा बिखेरा है। कम उम्र में फेम हासिल करने वाली अर्चना गौतम को महज 26 साल की उम्र में राधाकृष्णन मेमोरियल अवार्ड और विमेन अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। एक्ट्रेस मिस बिकनी का भी खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। एक्ट्रेस का इंस्टाग्राम अकाउंट भी बोल्ड तस्वीरों से भरी हुई है।

Also Read: Oppo A17K vs Samsung Galaxy M13: किसमें हैं ज्यादा दमदार फीचर्स, यहां जानिए अपनी कंफ्यूजन का जवाब

पॉलिटिक्स में भी दमखम दिखाना चाहती हैं अर्चना

साल 2021 में अर्चना ने पॉलिटिक्स में आने का विचार बनाया और कांग्रेस के साथ जुड़ गई। अर्चना को उनके फेम के दम पर कांग्रेस ने अपनी सुरक्षित सीट हसीतनापुर से चुनाव मैदान में उतारा। यहां उन्हें बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा और भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई। अर्चना का सपना है की वो एक बोल्ड और कामयाब पॉलिटिशियन बने । अब अर्चना का सपना पूरा होगा या नहीं ये तो समय ही बताएगा पर बिग बॉस में उनके खेल देखकर लग रहा है कि वो जीत की दावेदारी में मजबूती से खड़ी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version