Mughal Empire: मुगलों ने भारत में 800 सालों तक राज किया। उन्होंने भारत में कई सारी खूबसूरत इमारतें बनवाई, जो उनकी ताकत और कला का जीता जागता नमूना हैं। लेकिन मुगलों के इतिहास के पीछे कुछ ऐसी किस्से और कहानियां हैं। जिन्हें पढ़कर और सुनकर लोगों की रूह कांप जाती है। मुगल शासन के बारे में कहा जाता है कि, इस काल में राजा एक साथ कई सारी रानियां रखते थे और अपनी रातों को रंगीन करते थे।

हरम में रंगीन रात गुजारते थे मुगल

मुगलो के रहन-सहन और शाही अंदाज के बारे में तो सभी जानते हैं। लेकिन बहुत ही कम लोगो होंगे जो इनकी महिलाओं की स्थिति के बारे में जानते होंगे। ऐसा कहा जाता है कि, मुगल अपना रानियों का काफी शोषण करते थे। इस दौरान महिलाओं की स्थिति काफी दयानीय थी। इतिहास के पन्नों को खोलकर देखेंगे तो पाएंगे किस तरह से मुगल शासक 400 से 500 रानियां रखते थे और अपनी रातों को रंगीन करते थे। इसके साथ ही मुगलों के बारे में ये भी कहा जाता है कि, वो जबरन महिलाओं के साथ संबंध बनाते थे और किन्नरों से उन्हें सजा दिलवाते थे।

अय्याश बादशाहों की काली सच्चाई

इतिहास के कुछ लेखकों का कहना है कि, अकबर के समय महिलाओं का शोषण हुआ करता था। बादशाह अकबर खुद इन हरम में जाते थे और संबंध बनाते थे। कुछ लोग तो यहां तक कहते हैं कि, राजा अकबर जिन महिलाओं के साथ संबंध बनाते थे उनकी मौत हो जाया करती थई। हरम से अकसर खूबसूरत महिलाओं और लड़कियों की अर्थी निकला करती थी। इस तरह की जानकारी से आपको पूरा गूगल भरा हुआ मिल जाएगा। जिनमें दावा किया जाता है कि, मुगल शासक कितनी अय्याशी भरी जिंदगी जीते थे। अपनी अय्याशी के लिए वो इन महिलाओं की भी जान ले लिया करते थे।

ये भी पढ़ें: Bride Dance Video: भोजपुरी गाने पर दुल्हन ने किया ऐसा डांस, दूल्हे सहित पूरे ससुराल की थमी सांस

हर रोज निकलती थीं खूबसूरत महिलाओं की लाशें

ऐसी खबरें भी आपको सुनने और पढ़ने को मिल जाएंगी। जिनमें दावा किया जाता है कि, मुगल अपनी रानियों को किन्नरों की सुरक्षा में रखते थे और गलती हो जाने पर ये किन्नर उन्हें काफी दर्दनाक सजा दिया करते थे। इन दावों में कितनी सच्चाई है डीएनपी इंडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। लेकिन इतिहास में ऐसे कई सारे काले पन्नों का जिक्र आपको देखने को मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें: Jannat Zubair Photos: अबु धाबी से जन्नत ने शेयर की खूबसूरत तस्वीरें पर हुईं ट्रोल, यूजर्स बोले- ‘चप्पल और बिना सिर ढंके घुसी कैसे’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version