Metoo ये तो याद ही होगा आपको ,ये एक ऐसा हैश टैग है जिसने फिल्म इंडस्ट्री की और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की धज्जियां उड़ाकर रख दी थी। बॉलीवुड एक्ट्रेस रहे चुकी तनुश्री दत्ता ने इस #metoo मूवमेंट की शुरुआत की थी । उसके बाद तो बॉलीवुड से जुड़े हुए लोगों ने एक दूसरे के खिलाफ #metoo मूवमेंट का जो सिलसिला चलाया। उस सिलसिले से बॉलीवुड का काला सच सबके सामना आ गया था। इस मूवमेंट में कई दिग्गज अभिनेता, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के नाम उछले थे। जैसे कि नाना पाटेकर ,अलोकनाथ ,साजिद खान समेत ऐसी कई मशहूर हस्तियां थीं जिन पर सेक्शुल हैरासमेंट का आरोप लग चुका था । वैसे तो बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े सेलिब्रिटीज पर अक्सर सेक्शुल हैरासमेंट के आरोप आये दिन लगते ही रहते हैं और इसी के साथ एक बार फिर फिल्म डायरेक्टर साजिद खान ऐसे ही आरोपों के लेकर सुर्खियों में आ गए हैं।

दरअसल इस बार साजिद खान पर सेक्शुअल हैरासमेंट जैसा गंभीर आरोप दिवंगत बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान की बहन करिश्मा खान ने लगाया है। बीबीसी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान पर बेस्ड एक टीवी प्रोग्राम जारी किया था जिसे सिर्फ युनाइटेड किंगडम में रिलीज किया गया है। इस वेब सीरीज के एक एपिसोड में जिया खान की बहन करिश्मा ने साजिद खान पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि – रिहर्सल के दौरान जब जिया स्क्रिप्ट पढ़ रही थीं, उसी समय साजिद ने जिया से टॉप उतारने के लिए कहा था। उसे समझ नहीं आया था कि क्या करना है। उसने कहा था कि फिल्म की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है और ये सब हो रहा है। वह घर आई और रोने लगी। ये किस्सा हाउसफल फिल्म की शूटिंग के दौरान का है। डेथ इन बॉलीवुड नाम से एक वीडियो मे वह कह रही हैं कि – मैं इस फिल्म के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हूं। अगर मैं शो छोड़ूंगी तो मुझे धमकाया जाएगा। मेरा नाम बदनाम करने की कोशिश की जाएगी। अगर मैं फिल्म में रहती हूं तो मेरे साथ यौन उत्पीड़न किया जाएगा। हर तरफ से वो फंस ही रही थी। इसलिए उसने फिल्म में काम किया।

करिश्मा के अनुसार साजिद ने करिश्मा को लेकर भी जिया से गन्दी बात की थी। करिश्मा ने इस बात के बारे में बताते हुए कहा कि – मुझे याद है जब साजिद खान के घर अपनी बड़ी बहन जिया के साथ गई थी। मुझे याद है उस समय मैं सिर्फ 16 साल की थी। मैने सिर्फ स्ट्रैपी टॉप पहना हुआ था। साजिद ने मुझे घूरा और कहा कि, ‘ओह इसे सेक्स चाहिए’ । उसी समय मेरी बहन जिया खान मेरे बचाव में आ गई थी। उसने कहा, नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है, तुम ये किस बारे में बात कर रहे हो। इस पर साजिद ने कहा कि, देखो तो वो कैसे बैठी है। इस पर मेरी बहन ने कहा कि नहीं वो मासूम है, वो यंग है उसे अभी ये पता भी नहीं है कि उसे क्या करना चाहिए। इसके बाद थोड़ी ही देर में हम वहां से चले गए थे।

Share.
Exit mobile version