BTS J-Hope: BTS के सनशाइन J-Hope का रियल नाम Jung Ho-seok है। उनका जन्म 18 फरबरी 1994 को हुई थी। ये BTS के मेन डांसर और सब रैपर हैं।

क्या है पसंद J-Hope को

जब होप एलिमेंट्री स्कूल मे थें तो उनका सपना था टेनिस प्लेअर बनने का। इन्हें मेलोड्रामा वाले मूवीज पसंद है, रंगो में हरा रंग J-Hope का पसंदीदा है। उनका फेवरेट सॉन्ग रेडियोहेड का “creep” है। सिंगर को विंडो शॉपिंग और गाने सुनना पसंद है। होबी को मैथ सब्जेक्ट नही पसंद। डांस में उन्हे स्ट्रीट, फ्रीस्टाइल डांस और बीट बॉक्सिंग पसंद है। उनकी पसंदीदा BTS कोरियोग्राफी में “सेव मी” और “डीएनए” शामिल हैं। उन्हे ट्रेडिशनल कोरियन फूड्स काफी पसंद है। उनकी वो लड़किया पसंद है जो खाना बनाने में अच्छी हो।

ये भी पढ़ें: Kim Seok-jin Details: जानिये BTS मेम्बर Jin के बारे में

बिग हिट को ज्वाइन करने से पहले ही फेमस थे होप

जब J-Hope ने बिग हिट को ज्वाइन किया था तब वह एक छोटी सी कंपनी थी लेकिन होबी उस समय भी वेल नोन डांसर थे। ट्रेनिंग के वक्त उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था जिसके कारण उन्होंने थोड़े समय के लिए टीम को छोड़ दिया था। लेकिन अपने बैंडमैट्स के मनाने के बाद उन्होंने बैंड में वापस डेब्यू कर BTS को इंट्रोड्यूस किया। अपने डेब्यू से पहले वो स्ट्रीट डांस टीम “न्यूरो” के मेंबर थे।

एजुकेशन और डिग्री

उन्होंने TVXQ के युन्हो, बिग बैंग के सेउंगरी और 2NE1 के मिन्ज़ी के साथ सेम डांस अकादमी में भाग लिया। जे-होप और B.A.P के ज़ेलो रैप और डांस सीखने ग्वांगजू की एक ही अकादमी में गए थे। उन्होंने बैंडमेट्स वी और जुंगकुक के साथ ग्लोबल साइबर यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था।

मोटो ऑफ लाइफ

J-Hope अपनी जिंदगी में 3 एलिमेंट्स को फॉलो करते है फैमिली, हेल्थ एंड लव। उनके लाइफ का मोटो है ” जब तक तुम्हारा काम तुम्हे अच्छा रिजल्ट नही देता, तब तक मेहनत करते रहो।”

आपको बता दे की J-HOPE शौहरत के मामले में अपने टीममेट्स में सबसे ज्यादा अमीर हैं।

इसे भी पढ़ें: Imam Ul Haq On Virat Kohli: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने रोहित शर्मा को बताया विराट से बेहतर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version