Interesting Fact About  Rishabh Pant: भारत के स्टार बल्लेबाज़ ऋषभ पंत का बल्लेबाज़ी करने का स्टाइल कुछ अलग ही है। टेस्ट क्रिकेट में तो वे एक अलग ही अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आते हैं। ऋषभ पंत ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 5 शतकीय पारियां खेली हैं। खास बात ये है कि ऋषभ पंत की इन सभी टेस्ट पारियों में एक चीज़ कॉमन रही है। आगे हम आपको इसी फैक्ट के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ लगाया पाँचवां शतक

ऋषभ पंत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए सीरीज़ के पांचवें और अंतिम टेस्ट में शानदार शतक लगाया और भारत की लड़खड़ाती हुई पारी को संभाला था। टी-20 के अंदाज़ में ऋषभ पंत इस शतकीय पारी के दौरान बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आए। भारत को हालांकि इस टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों पार का सामना करना पड़ा लेकिन ऋषभ पंत की पारी की चारों काफी तारीफ हुई।

ये भी पढ़ें: India T20 Squad for West Indies: विराट कोहली टीम इंडिया से बाहर,वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 टीम का हुआ ऐलान

इन मैदानों पर लगाए हैं ऋषभ पंत ने शतक

ऋषभ पंत ने अपने करियर का पहला शतक साल 2018 में ओवल के मैदान पर जड़ा था। दूसरा शतक सिडनी में, तीसरा शतक अहमदाबाद में, चौथा केपटाउन में और पांचवां शतक ऋषभ पंत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में जड़ा है।

पंत के शतकों में ये एक चीज़ रही है कॉमन

ऋषभ पंत ने महज़ 24 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं और भारतीय टीम को जीत भी दिलाई है। एक चीज़ जो ऋषभ पंत के सभी टेस्ट शतकों में कॉमन रही है वो ये है ऋषभ पंत के ये सभी टेस्ट शतक सीरीज़ के आखिरी टेस्ट मैच में आए हैं। एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें टेस्ट में ऋषभ पंत के द्वारा 89 गेंदों में खेली गई तूफानी शतकीय पारी को उनके टेस्ट करियर की सबसे बेहतरीन पारी माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Shabaash Mithu: मिताली की कहानी ने हिलाया सिस्टम, फिल्म आज से सिनेमाघरों में

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version